अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी सर्वहितकारी शिक्षा समिति – एडवोकेट यशपाल गोयल जी Reviewed by Momizat on . जालंधर (विसंकें). सर्वहितकारी शिक्षा समिति भारतीय संस्कारों को समाहित करते हुए अपने विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी, जिससे वे वैश्व जालंधर (विसंकें). सर्वहितकारी शिक्षा समिति भारतीय संस्कारों को समाहित करते हुए अपने विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी, जिससे वे वैश्व Rating: 0
You Are Here: Home » अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी सर्वहितकारी शिक्षा समिति – एडवोकेट यशपाल गोयल जी

अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी सर्वहितकारी शिक्षा समिति – एडवोकेट यशपाल गोयल जी

जालंधर (विसंकें). सर्वहितकारी शिक्षा समिति भारतीय संस्कारों को समाहित करते हुए अपने विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध करवाएगी, जिससे वे वैश्विक प्रतिस्पर्धा का मुकाबला कर सकें. सर्वहितकारी शिक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट यशपाल गोयल जी ने गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में स्थित समिति कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी प्रदान की. उन्होंने समिति की ओर से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस जीनियस स्कॉलरशिप के परिणामों की घोषणा की और विजेता विद्यार्थियों के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर समिति के महामंत्री अशोक बब्बर जी, संगठन मंत्री विजय नड्डा जी भी उपस्थित थे.

छात्रवृति के परिणामों की घोषणा करते हुए प्रधानाचार्य पीएस खिमटा जी ने बताया कि छात्रवृति योजना के तहत परीक्षा में पहले पांच स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को 5000 और अगले 10 स्थानों पर आने वाले विद्यार्थियों को 3100 रुपये छात्रवृति दी जाएगी. विभिन्न वर्गों में 65 विद्यार्थियों को यह पुरस्कार दिया जाएगा. नाभा के वैभव, फाजिल्का के नितिन, नाभा के बाहुल्य ऋषि, मानसा के दीपक गर्ग, चवन जिंदल चयनित हुए हैं.

इस क्रम में दसवी कक्षा वर्ग में पहले पांच स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों में सर्वहितकारी विद्या मंदिर फाजिल्का के सक्षम सेठी ने 73 प्रतिशत अंकों के साथ पहला, अग्रिम ने  71.5 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा, एसवीएम भिखी के हार्दिक जिंदल ने 69 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा, मलेरकोटला की हिमांशी ने 67 प्रतिशत अंकों के साथ चौथा, दीक्षा ने पांचवां स्थान हासिल किया है.

प्लस टू (नॉन मेडिकल) वर्ग में तलवाड़ा की अनन्या शर्मा, चंडीगढ़ की सोनल, नाभा की साक्षी बंसल, तलवाड़ा के साहिल जस्सल, मलेरकोटला के ध्रुव किंगर ने सफलता हासिल की है. प्लस टू (मेडिकल) में मलेरकोटला की हरमनजोत कौर सपरा, चंडीगढ़ की शिवानी, सपना, भिखी से तेजस्वी शर्मा, चंडीगढ़ दिव्यजोत कौर, भिखी के जश्नप्रीत ने सफलता हासिल की है. समिति के संगठन मंत्री विजय नड्डा जी ने बताया कि समिति की ओर से शिक्षा व विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक तरह के प्रकल्प शुरु किए हैं. जल्द ही समाज के वंचित वर्ग तक शिक्षा के प्रकाश को पहुंचाया जाएगा.

About The Author

Number of Entries : 3584

Leave a Comment

Scroll to top