अगली क्रांति भारत के विचारों, मूल्यों व संस्कारों की होगी – विवेक अग्निहोत्री जी Reviewed by Momizat on . इंदौर (विसंकें). फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री जी ने कहा कि अब अगर देश में कोई बड़ी क्रांति आएगी तो वह है, भारत के मूल्यों की, भारत के विचारों की, और भारत के इंदौर (विसंकें). फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री जी ने कहा कि अब अगर देश में कोई बड़ी क्रांति आएगी तो वह है, भारत के मूल्यों की, भारत के विचारों की, और भारत के Rating: 0
You Are Here: Home » अगली क्रांति भारत के विचारों, मूल्यों व संस्कारों की होगी – विवेक अग्निहोत्री जी

अगली क्रांति भारत के विचारों, मूल्यों व संस्कारों की होगी – विवेक अग्निहोत्री जी

इंदौर (विसंकें). फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री जी ने कहा कि अब अगर देश में कोई बड़ी क्रांति आएगी तो वह है, भारत के मूल्यों की, भारत के विचारों की, और भारत के संस्कारों की तथा इसका साक्षी होगा हमारे देश का युवा. लेकिन ऐसा देखने में आया है कि कई बार हमारे देश का मीडिया इन मूल्यों को रोकने का प्रयास करता है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और भारतीय विचार को दूसरे देश तथा दूसरे देश का मीडिया अधिक विशिष्ट स्थान देता है. परंतु हमारे देश का मीडिया जगत हमारी इन बातों को गंभीरता से नहीं लेता और उसके कारण युवाओं का वैचारिक मन बनने में समय लगेगा. नेगेटिव केवल मीडिया के पास था, लेकिन सोशल मीडिया के कारण युवाओं के हाथ में आ गया है. सिटिजन जर्नलिज्म में भारतीय सोच का विस्तार हो रहा है.

विवेक अग्निहोत्री जी डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय चिंतन यज्ञ के प्रथम दिन के सत्र में संचार माध्यम विषय पर संबोधित कर रहे  थे. लाभ-मंडपम, अभय-प्रशाल में आयोजित कार्यक्रम की प्रस्तावना संयोजक विवेक गोरे जी ने रखी. प्रसिद्ध रंगकर्मी राजेंद्र जी देशमुख ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. मुख्य अतिथि शिव सिंह जी मेहता थे. अतिथियों का स्वागत डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति के अध्यक्ष ईश्वर हिंदुजा जी ने किया, कार्यक्रम का संचालन प्रो. सोनाली नरगुंदे जी ने किया और आभार प्रदर्शन दीपक श्रीवास्तव जी ने किया.

About The Author

Number of Entries : 3580

Leave a Comment

Scroll to top