राउरकेला में मधुमेह मुक्त भारत अभियान के तहत शिविर संपन्न Reviewed by Momizat on . राउरकेला (विसंकें). आरोग्य भारती की राउरकेला शाखा की ओर से भंज भवन में आयोजित मधुमेह मुक्त भारत सप्ताह अभियान रविवार को संपन्न हो गया. सात दिनों तक चले शिविर मे राउरकेला (विसंकें). आरोग्य भारती की राउरकेला शाखा की ओर से भंज भवन में आयोजित मधुमेह मुक्त भारत सप्ताह अभियान रविवार को संपन्न हो गया. सात दिनों तक चले शिविर मे Rating: 0
You Are Here: Home » राउरकेला में मधुमेह मुक्त भारत अभियान के तहत शिविर संपन्न

राउरकेला में मधुमेह मुक्त भारत अभियान के तहत शिविर संपन्न

28_06_2015-28raup20-c-2राउरकेला (विसंकें). आरोग्य भारती की राउरकेला शाखा की ओर से भंज भवन में आयोजित मधुमेह मुक्त भारत सप्ताह अभियान रविवार को संपन्न हो गया. सात दिनों तक चले शिविर में 60 पुरुष तथा दस महिलाओं ने योग के माध्यम से मधुमेह से बचाव तथा इसे नियंत्रित करने का प्रशिक्षण लिया. दूसरी ओर आरोग्य भारती की ओर से प्रत्येक बुधवार को सेक्टर-19 के अखंडलमणि मंदिर में योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

मधुमेह मुक्त सप्ताह अभियान के समापन पर मुख्य अतिथि आरएसपी के डीजीएम निरोद कुमार सामंतराय ने मधुमेह से बचाव तथा नियंत्रण के लिए योग व प्राणायाम को कारगर उपाय बताया. अन्य अतिथियों में इस्पात जनरल अस्पताल, आइजीएच के संयुक्त निदेशक डॉ. किशोरचंद्र महांत, पतंजलि योग समिति के योग प्रशिक्षक डॉ. सुभाषचंद्र साहु, मुख्य वक्ता दीपक राउत आदि ने स्वस्थ जीवन यापन के लिए योग व प्राणायाम की महत्ता की जानकारी दी. डॉ. सनातन प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में 22 से 28 जून तक शामिल होने वाले लोगों ने अपने अनुभव बताए. जिसमें नीलशैल कॉलेज के प्राचार्य क्षितिशचंद्र उदगाता, म्युनिसिपल कॉलेज के एनसीसी अधिकारी कैप्टन एसएन राउत ने भी प्राप्त लाभ की जानकारी दी. अन्य लोगों  में शुभचरण पात्र, जगन्नाथ, आरोग्य भारती राउरकेला के संयोजक हरेकृष्ण मांझी का सहयोग रहा.

About The Author

Number of Entries : 3628

Leave a Comment

Scroll to top