एक करोड़ मरीजों को निजी क्लीनिकों में निशुल्क उपचार उपलब्ध करवाएंगे – डॉ प्रवीण तोगड़िया Reviewed by Momizat on . पटना (विसंके). विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि दो हजार वर्ष पूर्व तक विश्व में हिन्दुओं की विजय दुंदुभी बजती थी पटना (विसंके). विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि दो हजार वर्ष पूर्व तक विश्व में हिन्दुओं की विजय दुंदुभी बजती थी Rating: 0
You Are Here: Home » एक करोड़ मरीजों को निजी क्लीनिकों में निशुल्क उपचार उपलब्ध करवाएंगे – डॉ प्रवीण तोगड़िया

एक करोड़ मरीजों को निजी क्लीनिकों में निशुल्क उपचार उपलब्ध करवाएंगे – डॉ प्रवीण तोगड़िया

पटना (विसंके). विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि दो हजार वर्ष पूर्व तक विश्व में हिन्दुओं की विजय दुंदुभी बजती थी. सभी क्षेत्रों में हिन्दू आगे थे. उस समय न इस्लाम था, न ईसाइयत. परंतु धीरे-धीरे हिन्दू घटने लगे और उनका प्रभाव भी कम होता गया. आज विश्व में हिन्दू स्वयं को असुरखित महसूस कर रहा है. हिन्दुस्थान के अंदर भी बंगाल में गांव के गांव खाली हो रहे हैं. असम, मेरठ हो या मुरादाबाद सभी जगह हिन्दू स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहा है. समृद्धि के मामले में भी हिन्दू विश्व समुदाय के आगे कहीं नहीं है. अगर यही रफ्तार रही तो सौ वर्षों के बाद भारत में हिन्दू 25 प्रतिशत बच जायेंगे.

उन्होंने कहा कि यह केंद्र व राज्य सरकारों का दायित्व है कि हिन्दुओं की सुरक्षा, समृद्धि व सम्मान की रक्षा करे. डॉ तोगड़िया विहिप के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर, नवादा में आयोजित विशाल हिन्दू सम्मेलन सह राष्ट्र रक्षा यज्ञ को संबोधित किया. पटना में 23 फरवरी, मुजफ्फरपुर में 24 फरवरी तथा नवादा में 25 फरवरी के कार्यक्रम को संबोधित किया.

पटना के राजेन्द्र नगर स्थित शाखा मैदान के कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि दो हजार वर्ष पूर्व मक्का हो या मदीना अथवा रोम, सभी जगह हिन्दू ही थे. कश्मीर के अनंतनाग में दुनिया का पहला सूर्य मंदिर था. हम अपने खेतों में फसल लगाते हैं, लेकिन कश्मीर के हिन्दू अपने खेतों में केसर की खेती करते थे. आज उसी कश्मीर से हिन्दुओं को चुन-चुन कर निकाल दिया गया. अपने ही देश में हिन्दू विस्थापित हो गया. बंगाल और असम में भी हिन्दुओं को चुन-चुन कर के निकाला जा रहा है. आज पांच करोड़ हिन्दू बेरोजगार हैं. पिछले वर्षों में लगातार देश में घुसपैठ बढ़ा है. भारत में तीन करोड़ बांग्लादेशी घुसपैठियों ने अपना डेरा जमा लिया है. ये प्रत्यक्षतः या परोक्षतः हिन्दुओं के पेट पर ही लात मार रहे हैं. सुनियोजित तरीके से देश में ‘लव जिहाद’ चलाया जा रहा है. हिन्दुओं पर चारों तरफ से आघात हो रहा है. आज हम अपनी संपत्ति, जान-माल व सम्मान की सुरक्षा करने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं. विश्व हिन्दू परिषद लगातार हिन्दू जागरण का कार्य कर रहा है. सिर्फ संघर्ष ही नहीं, बल्कि सेवा भाव से भी विहिप कार्य कर रहा है.

उन्होंने सेवा कार्य की जानकारी देते कहा कि विश्व हिन्दू परिषद द्वारा चलाए जा रहे एकल विद्यालयों में लाखों हिन्दू बच्चे स्वाभिमान की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. 157 छात्रावासों में 56 हजार विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. विहिप की योजना एक करोड़ मरीजों को प्रख्यात चिकित्सकों द्वारा प्राइवेट क्लीनिकों में मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने की है. उन्होंने सरकार से मांग की कि वह चिकित्सकों को सिर्फ मुफ्त में दवाईयां उपलब्ध करा दें तो चिकित्सक सेवा के साथ दवाईयों का भी वितरण कर रोगी को भला चंगा कर देंगे.

कार्यक्रम को कतरासी मठ जहानाबाद के संत श्री श्री 1008 श्री पूज्य स्वामी राम प्रपन्नाचार्य जी महाराज, तरेतपाली मठ नौबतपुर पटना के पूज्य स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज, अखिल भारतीय साधु समाज के पूज्य स्वामी हरिनारायणानन्द जी महाराज इत्यादि ने भी संबोधित किया.

About The Author

Number of Entries : 3584

Leave a Comment

Scroll to top