कश्मीर से कन्याकुमारी तक प्रत्येक भारतीय का डीएनए एक है – डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी जी Reviewed by Momizat on . आगरा (विसंकें). विश्व संवाद केंद्र आगरा (ब्रज प्रांत) द्वारा 20 मई को देवर्षि नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में हिन्दुस्तान समा आगरा (विसंकें). विश्व संवाद केंद्र आगरा (ब्रज प्रांत) द्वारा 20 मई को देवर्षि नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में हिन्दुस्तान समा Rating: 0
You Are Here: Home » कश्मीर से कन्याकुमारी तक प्रत्येक भारतीय का डीएनए एक है – डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी जी

कश्मीर से कन्याकुमारी तक प्रत्येक भारतीय का डीएनए एक है – डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी जी

आगरा (विसंकें). विश्व संवाद केंद्र आगरा (ब्रज प्रांत) द्वारा 20 मई को देवर्षि नारद जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में हिन्दुस्तान समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार शर्मा, दैनिक जागरण के पत्रकार अंबुज उपाध्याय, पत्रकार शैलेंद्र सिंह व संगम चैहान को राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिमी उप्र-उत्तराखंड के प्रचार प्रमुख पदम जी, दैनिक स्वदेश के समूह संपादक अतुल जी तारे और समाजसेवी चंद्रमोहन सचदेवा ने सम्मानित किया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिमी उप्र-उत्तराखंड के प्रचार प्रमुख पदम जी ने कहा कि देवर्षि नारद जी ने लोक कल्याण को ही सर्वाधिक महत्व दिया. घटना क्या है, केवल यह नहीं बताया. घटना क्या हुई, इसको उजागर किया, समाधान दिया. उन्होंने इसी भाव को लेते हुए सत्य को प्रमाणिकता से प्रस्तुत किया, इसलिए देवर्षि नारद आज भी प्रासंगिक हैं.

मुख्य वक्ता सुब्रह्मण्यम स्वामी जी ने कहा कि यह साबित हो चुका है कि भारत में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक रहने वालों का डीएनए एक है. जिस दिन मुस्लिम यह मान लेंगे कि उनके पूर्वज हिन्दू हैं, उस दिन सब एक हो जाएंगे. उन्होंने सोनिया गांधी द्वारा शपथपत्र में अपनी डिग्री की गलत जानकारी देने का उल्लेख करते हुए कहा कि अब तो सोनिया गांधी के साथ ही राहुल गांधी और प्रियंका की शैक्षिक योग्यता पर भी संदेह है. कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में कानून और संविधान सबसे ऊपर हैं. भ्रष्टाचार करने वाले जेल जाएंगे और एक दिन ऐसा भी हो सकता है कि जब कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक तिहाड़ जेल में हो.

उन्होंने तीन तलाक पर कहा कि इसे संविधान के अनुसार रद् किया जा सकता है और कोई इसे शरीयत में होने का तर्क नहीं दे सकता. राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि वह अपने मूलभूत अधिकार के लिए लड़ेंगे, जुलाई में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और मांग करेंगे कि उन्हें अयोध्या में पूजा का अधिकार दे या फिर मामले पर फैसला सुनाए.

उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या कांग्रेस की देन है. जवाहर लाल नेहरू ने शेख अब्दुल्ला से संबंध निभाने के लिए जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 थोप दिया. संविधान के अनुसार यह सिर्फ अस्थाई प्रावधान है. इसे राष्ट्रपति की विज्ञप्ति के जरिए ही रद् किया जा सकता है, इसके लिए कैबिनेट को प्रस्ताव भेजना होगा. 2019 से पूर्व यह काम मोदी सरकार को करना चाहिए.

विशिष्ट अतिथि अतुल जी तारे ने कहा कि देवर्षि नारद को हम अक्सर मजाक के भावों में ले जाते हैं. लेकिन नारद जी भारतीय पत्रकारिता की अस्मिता के मानबिन्दु हैं. नारद जी के रूप में चिंता होनी चाहिए कि सरकार में जनता की सुनवाई हो रही है या नहीं, कहां टूजी और कहां थ्रीजी हो रहा है. कार्यक्रम में अध्यक्ष समाजसेवी चंद्रमोहन सचदेवा जी ने कहा कि शहर के विकास के लिए पत्रकार बंधु आगे आएं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ब्रजप्रांत प्रचारक डॉ. हरीश जी रौतेला ने विश्व संवाद केंद्र, ब्रजप्रांत की वेबसाइट का बटन दबाकर उद्घाटन किया. उन्होंने वेबसाइट को बनाने वाले रोहित उपाध्याय, अभिषेक शर्मा को साधुवाद दिया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रांत प्रचार प्रमुख प्रदीप जी ने दिया. कार्यक्रम का संचालन विश्व संवाद्र केंद्र प्रभारी आदेश कुमार तिवारी ने किया. कार्यक्रम में गणमान्यजन, पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े महानुभाव उपस्थित थे.

 

About The Author

Number of Entries : 3628

Leave a Comment

Scroll to top