केरल में 58 लोग फिर से हिंदू धर्म में लौटे Reviewed by Momizat on . तिरुवनंतपुरम. केरल के कोट्टयम जिले में क्रिसमस के दिन कम से कम 58 लोगों ने पुन: हिंदू धर्म अपना लिया. विश्व हिंदू परिषद की पहल पर दो मंदिरों में जिन लोगों ने घर तिरुवनंतपुरम. केरल के कोट्टयम जिले में क्रिसमस के दिन कम से कम 58 लोगों ने पुन: हिंदू धर्म अपना लिया. विश्व हिंदू परिषद की पहल पर दो मंदिरों में जिन लोगों ने घर Rating: 0
You Are Here: Home » केरल में 58 लोग फिर से हिंदू धर्म में लौटे

केरल में 58 लोग फिर से हिंदू धर्म में लौटे

तिरुवनंतपुरम. केरल के कोट्टयम जिले में क्रिसमस के दिन कम से कम 58 लोगों ने पुन: हिंदू धर्म अपना लिया. विश्व हिंदू परिषद की पहल पर दो मंदिरों में जिन लोगों ने घर वापसी की है, उनमें से अधिकतर ईसाई परिवारों के हैं. इनमें से एक व्यक्ति इस्लाम धर्मावलंबी था.

परिषद के जिला अध्यक्ष बालचंद्रन पिल्लै ने कहा कि 20 परिवारों के कम से कम 42 सदस्यों ने पोनकुन्नम के पुथियाकावू देवी मंदिर में फिर से हिंदू धर्म अपनाया. वहीं तिरनकारा के श्रीकृष्ण स्वामी मंदिर में आयोजित एक और समारोह में 16 लोग अपने मूल धर्म में लौटे हैं.

श्री पिल्लै ने कहा कि धर्मांतरण करने वाले लोग वाइकोम, कुमारक्कम और कांजीरापल्ली के हैं और अपनी इच्छा से हिंदू धर्म में आए हैं. अन्य स्थानों पर भी ऐसे समारोह आयोजित किये जा रहे हैं.

बुधवार को 11 लोगों ने अलप्पुझा जिले में कायमकुलम के पास हिंदू धर्म अपनाया था. साथ ही जिले में 21 दिसंबर को अनुसूचित जाति के आठ परिवारों के 30 लोगों ने धर्म परिवर्तन किया था.

धर्मांतरण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने बीते दिन कहा था कि इस परिस्थिति में सरकारी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है.

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top