केरल सरकार राजनीतिक हत्यायें रोकेः राजनाथ सिंह Reviewed by Momizat on . तिरुवनंतपुरम. केरल सरकार को राज्य में राजनीतिक हिंसा खत्म करने की नसीहत देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिया है कि राज्य में संघ परिवार के कार्यकर्ताओं तिरुवनंतपुरम. केरल सरकार को राज्य में राजनीतिक हिंसा खत्म करने की नसीहत देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिया है कि राज्य में संघ परिवार के कार्यकर्ताओं Rating: 0
You Are Here: Home » केरल सरकार राजनीतिक हत्यायें रोकेः राजनाथ सिंह

केरल सरकार राजनीतिक हत्यायें रोकेः राजनाथ सिंह

Home Minister- Rajnath jiतिरुवनंतपुरम. केरल सरकार को राज्य में राजनीतिक हिंसा खत्म करने की नसीहत देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिया है कि राज्य में संघ परिवार के कार्यकर्ताओं की हत्याओं के पीछे की वजह भाजपा को यहां मिलने वाली बढ़त भी हो सकती है.  उन्होंने बताया, ‘‘राज्य सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिये.  राज्य सरकार को डर का माहौल खत्म करने की कोशिश करनी चाहिये. केरल में ऐसा माहौल होना चाहिये, जहां लोग निर्भय होकर रह सकें और काम कर सकें’’. श्री सिंह माकपा सदस्यों द्वारा इस माह की शुरुआत में आरएसएस कार्यकर्ता के. मनोज के परिवार से मिलने के लिये कन्नूर जिले में हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि केरल सरकार पहले ही मनोज की हत्या के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर चुकी है और केंद्र सरकार सीबीआई को जांच सौंपने के लिये जल्द ही एक अधिसूचना जारी करेगी.  श्री सिंह ने कहा कि कोई भी धर्म हिंसा की इजाजत नहीं देता, लेकिन अगर किसी को लगता है कि हिंसा के माध्यम से किसी विशेष विचारधारा के समर्थकों में भय की भावना पैदा की जा सकती है तो ऐसा कभी नहीं होगा.  उन्होंने कहा, ‘‘इस Rajnath ji brief to media in Keralaतरह की कोशिशों की सभी राजनीतिक दलों को निंदा करनी चाहिये. “केरल में कुछ जगहों पर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा आम लोगों में दहशत पैदा करने की खबरों को लेकर सिंह ने कहा कि अगर ये खबरें सही हैं तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और राज्य सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिये और कार्रवाई करनी चाहिये.  उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार हिंसा पर काबू पाने के लिये सभी तरह के उपाय करने चाहिए.’’ गृह मंत्री ने साथ ही केरल के सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों से आगे आने और राज्य में राजनीतिक हिंसा के विरुद्ध जन आंदोलन शुरू करने की अपील की.

 

 

Rajnath jee meet K Manoj family

 

 

 

 

 

 

Shradhanjali- RSS Keral Karyakarta

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top