गुरमेहर कौर को धमकी देने वाले गिरफ्तार हों – स. बृजभूषण सिंह बेदी जी Reviewed by Momizat on . संघ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व महिला सम्मान के प्रति संकल्पबद्ध जालंधर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मांग की कि गुरमेहर कौर मामले की पूरी तरह निष्पक्षता संघ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व महिला सम्मान के प्रति संकल्पबद्ध जालंधर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मांग की कि गुरमेहर कौर मामले की पूरी तरह निष्पक्षता Rating: 0
You Are Here: Home » गुरमेहर कौर को धमकी देने वाले गिरफ्तार हों – स. बृजभूषण सिंह बेदी जी

गुरमेहर कौर को धमकी देने वाले गिरफ्तार हों – स. बृजभूषण सिंह बेदी जी

संघ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व महिला सम्मान के प्रति संकल्पबद्ध

जालंधर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मांग की कि गुरमेहर कौर मामले की पूरी तरह निष्पक्षता से जांच हो और उनको धमकी देने के आरोपी को गिरफ्तार कर गुरमेहर को पूरी सुरक्षा दी जाए. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पंजाब प्रांत संघचालक स. बृजभूषण सिंह बेदी जी ने कहा कि संघ विचारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और महिला सम्मान के प्रति पूरी तरह संकल्पबद्ध है.

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में प्रांत संघचालक स. बेदी जी ने कहा कि संघ महिलाओं का सम्मान करने वाली उस भारतीय संस्कृति का पक्षधर है, जिसका पालन करते हुए शिवाजी महाराज ने अपने शत्रु की पत्नी को भी माता कह कर संबोधित किया था. किसी भी महिला या युवती के प्रति असम्मानजनक शब्दों का प्रयोग करना या धमकी देना हमारी संस्कृति के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि इस मामले की गहराई से जांच की जाए और दोषी व्यक्ति वह चाहे किसी भी दल या संगठन से संबंधित हो, उसके खिलाफ विधि अनुसार कार्रवाई की जाए. उन्होंने जिला प्रशासन से भी मांग की कि गुरमेहर कौर को पूरी तरह से सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए. संघचालक जी ने कहा कि हमारे गुरुओं के फरमान ‘सो कियू मंदा आखिये जितु जंमहि राजान’ का अक्षरश: पालन करते हुए संघ हर महिला का सम्मान करता है और ‘भै काहू कउ देत नहि नहि भै मानत आन’ के तहत न तो किसी को भयभीत करता है और न ही किसी का भय मानता है.

About The Author

Number of Entries : 3584

Comments (1)

Leave a Comment

Scroll to top