तारा शाहदेव मामले के आरोपी कोहली पर बलात्कार का मामला दर्ज Reviewed by Momizat on . रांची. राष्ट्रीय निशानेबाज तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने और धर्म परिवर्तन मामले के मुख्य आरोपी रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन पर पुलिस ने अब बलात्कार का मामला भी द रांची. राष्ट्रीय निशानेबाज तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने और धर्म परिवर्तन मामले के मुख्य आरोपी रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन पर पुलिस ने अब बलात्कार का मामला भी द Rating: 0
You Are Here: Home » तारा शाहदेव मामले के आरोपी कोहली पर बलात्कार का मामला दर्ज

तारा शाहदेव मामले के आरोपी कोहली पर बलात्कार का मामला दर्ज

रांची. राष्ट्रीय निशानेबाज तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने और धर्म परिवर्तन मामले के मुख्य आरोपी रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल हसन पर पुलिस ने अब बलात्कार का मामला भी दर्ज कर लिया है. उसे पूछताछ के लिये तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा जायेगा.

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि तारा शाहदेव के आरोपों की प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने उस पर बलात्कार का मामला भी दर्ज कर लिया है. इससे पूर्व रंजीत को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के पुलिस के अनुरोध को स्वीकार करते हुये शुक्रवार को यहां रांची के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज कुमार ने उसे तीन दिनों के रिमांड पर भेजने की इजाजत दे दी.

गुरुवार को पुलिस ने अलग से आवेदन देकर रंजीत को रिमांड पर देने का अनुरोध अदालत से किया था. शुक्रवार को पुलिस ने रंजीत को कम से कम सात दिनों के रिमांड पर देने का अनुरोध अदालत से किया. लेकिन अदालत ने प्रारंभ में उसे सिर्फ तीन दिनों के रिमांड पर देना मंजूर किया. गुरुवार को अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

दिल्ली से दो दिनों पूर्व गिरफ्तार कर यहां लाये गये रकीबुल हसन और उसकी मां से लंबी पूछताछ के बाद पुलिस ने यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज कुमार की अदालत में पेश किया था. पुलिस ने मां-बेटे पर धोखाधड़ी, जोर-जबर्दस्ती और प्रताड़ना की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर रखा है. बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और स्वयं पीड़ित तारा शाहदेव ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग की थी. पुलिस ने मंगलवार रात को आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था और उसे द्वारका अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर रांची लेकर आई थी.

इससे पहले तारा शाहदेव और उसके परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसे हिंदू होने का झांसा देकर रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने उससे शादी की और फिर सुहाग रात के दिन ही उसे मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिये मारने-पीटने लगा. विरोध करने पर तारा को बुरी तरह से पीटा गया और घर से बाहर नहीं जाने दिया गया. बाद में किसी तरह से तारा ने घर से भागकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी और प्रताड़ना की बात परिजनों को बताई जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया.

About The Author

Number of Entries : 3721

Leave a Comment

Scroll to top