दक्षिण परगना में अवैध बंदूक कारखाने का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार Reviewed by Momizat on . कोलकाता. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बुधवार को एक अवैध बंदूक कारखाने पर छापेमारी में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. इसकी जानकारी पुलिस कोलकाता. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बुधवार को एक अवैध बंदूक कारखाने पर छापेमारी में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. इसकी जानकारी पुलिस Rating: 0
You Are Here: Home » दक्षिण परगना में अवैध बंदूक कारखाने का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

दक्षिण परगना में अवैध बंदूक कारखाने का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बुधवार को एक अवैध बंदूक कारखाने पर छापेमारी में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को ने दी. पुलिस ने रबिंद्रनगर इलाके में चलाए जा रहे कारखाने से छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा बंदूकें और 9 किलो विस्फोटक बरामद किया है.

पूर्व में भी पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान घरों में चल रहे अवैध कारखानों का खुलासा किया है. जिसमें दर्जनों लोग गिरफ्तार किए गए हैं. जिनमें से अधिकांश राजनीतिक दलों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि “हमने आफताब हुसैन जिसके घर में कारखाना चलाया जा रहा था, सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. हमने 101 बंदूकें जब्त कीं, जिसमें 95 एक नली वाली बंदूकें और 9 किलो विस्फोटक शामिल है.” गिरफ्तार पांच आरोपियों में से चार बिहार से बुलाए गए थे, जबकि अन्य एक जिले के बसंती इलाके से था. पुलिस के अनुसार, हुसैन और उसके लोग यहां बंदूकों को जोड़कर उन्हें बिहार और पश्चिम बंगाल में बेचते थे.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अब तक हमें जानकारी मिली है कि दक्षिण 24 परगना, उत्तरी 24 परगना और कोलकाता के साथ बिहार में बंदूकों की आपूर्ति हो रही है. हम देश के दूसरे हिस्सों में भी बंदूकों के आपूर्ति किए जाने की जांच कर रहे हैं.”

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top