नागरिकों के चरित्र निर्माण से आएगा सच्चा गणतंत्र – सुनील जी Reviewed by Momizat on . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकतंत्र की रक्षा करने वालों को दी श्रद्धांजलि जालंधर (विसंकें). धर्म जागरण की संस्कृति शाखा के प्रमुख सुनील सहगल जी ने कहा कि जब तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकतंत्र की रक्षा करने वालों को दी श्रद्धांजलि जालंधर (विसंकें). धर्म जागरण की संस्कृति शाखा के प्रमुख सुनील सहगल जी ने कहा कि जब तक Rating: 0
You Are Here: Home » नागरिकों के चरित्र निर्माण से आएगा सच्चा गणतंत्र – सुनील जी

नागरिकों के चरित्र निर्माण से आएगा सच्चा गणतंत्र – सुनील जी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने लोकतंत्र की रक्षा करने वालों को दी श्रद्धांजलि

जालंधर (विसंकें). धर्म जागरण की संस्कृति शाखा के प्रमुख सुनील सहगल जी ने कहा कि जब तक देश में नागरिकों का चारित्रिक विकास नहीं होगा, तक तब सच्चे अर्थों में लोकतंत्र की स्थापना नहीं हो पाएगी. सुनील जी संघ की ओर से डॉ. हेडगेवार भवन में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने नागरिकों को इस अवसर पर बधाई देते हुए देश की स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों, क्रांतिकारियों तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करने वालों को नमन किया.

ध्वजारोहण के बाद सुनील सहगल जी ने कहा कि जागरुक नागरिक ही देश में लोकतंत्र की रक्षा कर सकते हैं. देश को आजाद करवाने के साथ-साथ लोकतंत्र की रक्षा करने व लोकतंत्र को परिपक्वता की ओर अग्रसर करने में संघ के स्वयंसेवकों का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है और स्वयंसेवक इसके लिए सदैव तत्पर हैं. इस अवसर पर पंजाब नैशनल बैंक के पूर्व उप-महाप्रबंधक रामरक्षपाल शारदा जी ने अपने उद्बोधन में लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी. समारोह में देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम व नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया.

About The Author

Number of Entries : 3584

Leave a Comment

Scroll to top