पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला, 23 जवान शहीद, 45 घायल Reviewed by Momizat on . नई दिल्ली. भारतीय सेना द्वारा कश्मीर में आतंकियों के खात्मे को लेकर चलाए जा रहे अभियान से आतंकी संगठनों के साथ ही उनका आका पाकिस्तान भी हताश हो चुका है. जिसके च नई दिल्ली. भारतीय सेना द्वारा कश्मीर में आतंकियों के खात्मे को लेकर चलाए जा रहे अभियान से आतंकी संगठनों के साथ ही उनका आका पाकिस्तान भी हताश हो चुका है. जिसके च Rating: 0
You Are Here: Home » पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला, 23 जवान शहीद, 45 घायल

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला, 23 जवान शहीद, 45 घायल

नई दिल्ली. भारतीय सेना द्वारा कश्मीर में आतंकियों के खात्मे को लेकर चलाए जा रहे अभियान से आतंकी संगठनों के साथ ही उनका आका पाकिस्तान भी हताश हो चुका है. जिसके चलते कश्मीर में फिदायीन हमलों को अंजाम देना शुरू कर दिया है. आतंकियों की कायराना हरकत को लेकर कई महीने पहले से ही अंदेशा जताया जा रहा था.

आखिरकार पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद खतरनाक मंसूबों में कामयाब हो गया. वीरवार 14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा में अवंतीपोरा के पास श्रीनगर हाईवे पर एक फिदायीन हमले को अंजाम दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार जैश के आतंकी ने आईईडी से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले में भिड़ाकर ब्लास्ट कर दिया. हमला इतना खतरनाक था कि जवानों के सामान और सीआरपीएफ गाड़ी के परखच्चे कई सौ मीटर तक पड़े हुए मिल रहे हैं. जैश-ए-मोहम्मद ने फिदायीन हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा मारे गये सुसाइड अटैकर आतंकी का नाम आदिल अहमद है. जो गुंडीबाग काकापोरा का रहने वाला बताया गया है.

सीएआरपीएफ ने इस हमले को हाल में हुए हमलों में सबसे बड़ा हमला करार दिया है. जिसमें अब तक 23 जवानों के शहीद होने की सूचना है, जबकि कम से कम 45 घायल बताए जा रहे हैं. ज्यादातर घायलों को आर्मी अस्पताल पहुंचा दिया गया है. बताया जा रहा है कि धमाके के बाद सीआरपीएफ के घायल जवानों पर फायरिंग भी की गयी थी. जिसके बाद आतंकियों के भागने की आशंका है. इन आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन छेड़ दिया है.

About The Author

Number of Entries : 4906

Leave a Comment

Scroll to top