भारत को महान राष्ट्र बनाना है तो हर युवा को राष्ट्र हित में खड़ा होने की आवश्यकता Reviewed by Momizat on . विद्यार्थी परिषद द्वारा VISION BHARAT TECH & PRO SUMMIT 2017 का आयोजन ग्रेटर नोएडा, मेरठ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरठ प्रान्त व सॉफ्टवेयर टे विद्यार्थी परिषद द्वारा VISION BHARAT TECH & PRO SUMMIT 2017 का आयोजन ग्रेटर नोएडा, मेरठ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरठ प्रान्त व सॉफ्टवेयर टे Rating: 0
You Are Here: Home » भारत को महान राष्ट्र बनाना है तो हर युवा को राष्ट्र हित में खड़ा होने की आवश्यकता

भारत को महान राष्ट्र बनाना है तो हर युवा को राष्ट्र हित में खड़ा होने की आवश्यकता

विद्यार्थी परिषद द्वारा VISION BHARAT TECH & PRO SUMMIT 2017 का आयोजन

ग्रेटर नोएडा, मेरठ (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरठ प्रान्त व सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के सयुंक्त तत्वाधान में ग्रेटर नोएडा स्थित यूनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के शिवराम प्रेक्षागृह में ‘VISION BHARAT TECH & PRO SUMMIT 2017 का आयोजन किया गया. इस आयोजन में अभाविप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आम्बेकर जी, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास जी, चौधरी चरणसिंह विवि के कुलपति एनके तनेजा जी, एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्विद्यालय के कुलपति विनय पाठक जी, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के निदेशक ओमकार कुमार जी ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया.

राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आम्बेकर जी ने कहा कि भारत युवाओं का देश है. भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए हमें तकनीकी के क्षेत्र में और अधिक सक्षम बनने की आवश्यकता है. कार्यक्रम का उद्देश्य भी बदलते व जागते भारत में युवाओं को तकनीकी के क्षेत्र में बढ़ चढ़कर कार्य करने के लिए प्रेरित करना है. राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास जी ने कहा कि अगर भारत को बदलना है, तो जिस तरह सरहद पर जवान खड़ा है, उसी तरह देश के युवाओं को भी तकनीकी व व्यावसायिक क्षेत्र के सैनिक बनना पड़ेगा. हमारे देश के युवाओं को अपने कीमती समय से कुछ वक्त निकाल कर देशहित में लगाने की आवश्यकता है. अगर भारत को महान राष्ट्र बनाना है तो हर युवा को राष्ट्र हित में खड़ा होने की आवश्यकता है.

कार्यक्रम में तकनीकी और व्यवसायिक कॉलेजों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया. विद्यार्थियों ने स्वनिर्मित मॉडल भी प्रस्तुत किए. कार्यक्रम में प्रतिभागी विश्वविद्यालयों के टॉपर्स को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में सयुंक्त क्षेत्र सम्पर्क प्रमुख सुनील वार्ष्णेय जी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज निखरा जी सहित अन्य उपस्थित रहे.

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top