‘मिशन साहसी’ का उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना Reviewed by Momizat on . मुम्बई (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के ‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना है.. विद्यार्थी परिषद मुम्बई (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के ‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना है.. विद्यार्थी परिषद Rating: 0
You Are Here: Home » ‘मिशन साहसी’ का उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना

‘मिशन साहसी’ का उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना

मुम्बई (विसंकें). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के ‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को साहसी और आत्मनिर्भर बनाना है.. विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान ‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम के समारोप अवसर पर छात्रों को संबोधित कर रहे थे.

‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम का आयोजन विद्यार्थी निधि ट्रस्ट और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संयुक्त प्रयास से मुंबई के पांच महाविद्यालयों ठाकुर महाविद्यालय, एसएनडीटी कैम्पस, मुंबई विद्यापीठ मैदान, सोमैया महाविद्यालय और माटुंगा जिमखाना, दादर में प्रस्तावित है. इसी अनुसार प्रथम प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 07, 08 फरवरी को हुआ. कांदिवली पूर्व स्थित ठाकुर महाविद्यालय में प्रशिक्षक शिफुजी शौर्य भारद्वाज ने महाविद्यालयीन छात्राओं को स्वयंरक्षा प्रशिक्षण दिया. प्रथम दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिन्दी फिल्म अभिनेता हर्ष भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदैव समाजहित और राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर विविध प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करती है और छात्राओं को साहसी बनाने हेतु स्वयं रक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही हैं. कार्यक्रम का हिस्सा बनकर गर्वित हूं. दूसरे दिन प्रशिक्षण में तीन हजार से अधिक छात्राएं उपस्थित रहीं.

आगामी शिविर सोमय्या महाविद्यालय, विद्याविहार में 22, 23 फरवरी को होगा. सोमय्या के शिविर में उपनगरीय क्षेत्र की छात्राओं का सहभाग होगा. तथा एसएनडीटी, जुहू परिसर, माटुंगा जिमखाना और मुंबई विद्यापीठ जिमखाना (मरीन लाईन्स) में आगामी शिविर होंगे. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर जी भी उपस्थित थे.

About The Author

Number of Entries : 3868

Leave a Comment

Scroll to top