राष्ट्र को सेवा क्षेत्र में आंदोलन की आवश्यकता – सुधीर जी Reviewed by Momizat on . गोरखपुर (विसंकें). राष्ट्रीय सेवा भारती के राष्ट्रीय सह महासचिव सुधीर जी ने कहा कि भारतवर्ष के सेवाभावी इतिहास को धत्ता बताकर सेवा के नाम पर छलावा करने वाली विद गोरखपुर (विसंकें). राष्ट्रीय सेवा भारती के राष्ट्रीय सह महासचिव सुधीर जी ने कहा कि भारतवर्ष के सेवाभावी इतिहास को धत्ता बताकर सेवा के नाम पर छलावा करने वाली विद Rating: 0
You Are Here: Home » राष्ट्र को सेवा क्षेत्र में आंदोलन की आवश्यकता – सुधीर जी

राष्ट्र को सेवा क्षेत्र में आंदोलन की आवश्यकता – सुधीर जी

गोरखपुर (विसंकें). राष्ट्रीय सेवा भारती के राष्ट्रीय सह महासचिव सुधीर जी ने कहा कि भारतवर्ष के सेवाभावी इतिहास को धत्ता बताकर सेवा के नाम पर छलावा करने वाली विदेशी धन पर पोषित मिशनरीयों ने न केवल देश के खिलाफ कार्य किया, बल्कि अपने गुप्त एजेण्डे के तहत उन्होंने मतांतरण का कुचक्र भी चलाया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सेवा विभाग निरन्तर विपदा की स्थितियों में, आदिवासी बाहुल्य प्रदेशों में पिछड़ों और वंचितों के मध्य निस्वार्थ भावना से सेवा कार्य कर रहा है और ऐसी राष्ट्रद्रोही (मिशनरियों) संस्थाओं का डटकर मुकाबला कर रहा है. सुधीर जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग की वेबसाइट ‘सेवागाथा’ के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस अवसर पर भारत की भारतीयता के रक्षण के साथ राष्ट्र में सेवा के आंदोलन की आवश्यकता पर बल दिया.

कार्यक्रम के अध्यक्ष नगर महापौर सीताराम जायसवाल जी ने कहा कि संघ के स्वयंसेवक बिना किसी स्वार्थ के भारत माता के प्रति अपने दायित्वों का निर्वाह अनथक करते रहते हैं. भारतवर्ष की सांस्कृतिक थाती को संरक्षित करने में ऐसे असंख्य कर्मयोगियों का योगदान रहा है, जिन्होंने देश समाज के लिए अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया.

इस अवसर पर सेवागाथा के प्रभारी प्रमोद सिंह बिष्ट जी द्वारा वेबसाइट के विषय में संक्षिप्त जानकारी दी गयी और उन्होंने लोगों से वेबसाइट को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की गयी. मंचस्थ अतिथियों का स्वागत एवं परिचय सेवा भारती के प्रांत प्रमुख डॉ. राकेश सिंह जी द्वारा किया गया. कार्यक्रम में सेवाभारती से संबंधित संक्षिप्त वृत्त का प्रस्तुतिकरण सेवाभारती के महानगर महामन्त्री नरेंद्र शुक्ल जी ने किया. सेवा भारती के यशस्वी आयाम सचल चिकित्सालय के कार्यों का संक्षिप्त वृत्त सचल चिकित्सालय के अध्यक्ष पूर्णेन्दु मिश्र जी ने रखा. इस अवसर पर सेवा भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश द्वारा प्रकाशित त्रैमासिक पत्रिका सेवा निर्झर का लोकार्पण भी किया गया. कार्यक्रम का सञ्चालन संयोजक तथा सेवा भारती के प्रांत सह मंत्री डॉ. राजेश विक्रमी जी ने किया. और आगंतुक अतिथियों का आभार सेवाभारती के प्रांत अध्यक्ष तथा संघ के विभाग संघचालक डॉ. महेंद्र अगवाल जी ने किया. इस अवसर पर प्रांत संघचालक पृथ्वी राज सिंह जी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. कार्यक्रम में सेवा भारती महानगर गोरखपुर द्वारा संचालित बाल संस्कार केंद्रों के बच्चों ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. कार्यक्रम में संघ के कार्यकर्ता और अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे.

About The Author

Number of Entries : 3788

Leave a Comment

Scroll to top