विहिप की प्रान्त मार्गदर्शक मण्डल की बैठक सम्पन्न Reviewed by Momizat on . जयपुर. विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक श्री सियारामदासजी महाराज की बगीची, ढहर के बालाजी सीकर रोड में सम्पन्न हुई. बैठक में प्रांत के समस जयपुर. विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक श्री सियारामदासजी महाराज की बगीची, ढहर के बालाजी सीकर रोड में सम्पन्न हुई. बैठक में प्रांत के समस Rating: 0
You Are Here: Home » विहिप की प्रान्त मार्गदर्शक मण्डल की बैठक सम्पन्न

विहिप की प्रान्त मार्गदर्शक मण्डल की बैठक सम्पन्न

जयपुर. विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक श्री सियारामदासजी महाराज की बगीची, ढहर के बालाजी सीकर रोड में सम्पन्न हुई. बैठक में प्रांत के समस्त प्रमुख संत उपस्थित थे. मुख्य वक्ता केन्द्रीय मंत्री अशोक तिवारी जी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में संतों की भूमिका का बड़ा महत्व है. संतों के मार्गदर्शन से ही हिन्दू समाज का विकास व पुनःउत्थान होगा. हिन्दुत्व व समाज के विकास के लिये संतों को आगे आना चाहिए. बैठक की अध्यक्षता जोधपुर के सुप्रसिद्ध संत अमृतरामजी ने की तथा क्षेत्रीय धर्माचार्य सम्पर्क प्रमुख राधेश्याम जी गौतम मुख्य अतिथि के रुप में बैठक में उपस्थित रहे. रेवासाधाम अग्रपीठाधीश्वर राघवाचार्यजी वेदान्ती का आशीर्वचन प्राप्त हुआ.

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त धर्माचार्य प्रमुख रामगोपाल शर्मा जी ने बताया कि प्रान्तीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में सम्पूर्ण प्रान्त से संतगण उपस्थित हुए. मुख्यवक्ता केन्द्रीय मंत्री अशोक तिवारी जी ने श्री रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण, जनसंख्या असन्तुलन की स्थिति, सामाजिक समरसता, हिन्दू समाज में संस्कार निर्माण पर बल आदि समसामयिक विषयों पर संतों से चर्चा की. रेवासाधाम अग्रपीठाधीश्वर श्री राघवाचार्यजी वेदान्ती ने गौरक्षा व गौ संवर्धन के लिये संत समाज द्वारा किये गये कार्यों के बारे में जानकारी दी.

About The Author

Number of Entries : 3526

Leave a Comment

Scroll to top