संघ एवं समस्त देशवासियों का स्वप्न है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने – डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया Reviewed by Momizat on . गुजरात (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पश्चिम क्षेत्र संघचालक डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया ने कर्णावती में आयोजित प्रेस वार्ता में 19, 20, 21 मार्च, 2017 को कोयम् गुजरात (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पश्चिम क्षेत्र संघचालक डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया ने कर्णावती में आयोजित प्रेस वार्ता में 19, 20, 21 मार्च, 2017 को कोयम् Rating: 0
You Are Here: Home » संघ एवं समस्त देशवासियों का स्वप्न है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने – डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया

संघ एवं समस्त देशवासियों का स्वप्न है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने – डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया

गुजरात (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पश्चिम क्षेत्र संघचालक डॉ. जयंतिभाई भाड़ेसिया ने कर्णावती में आयोजित प्रेस वार्ता में 19, 20, 21 मार्च, 2017 को कोयम्बटूर (तमिलनाडू) में आयोजित प्रतिनिधि सभा के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने संघकार्य की स्थिति के बारे में बताया कि वर्तमान में देशभर में 36,729 स्थानों पर 57,896 दैनिक शाखाएं, 14,896 साप्ताहिक मिलन तथा 7,574 संघ मंडलियां कार्यरत हैं. गुजरात में वर्तमान में 1,391 दैनिक शाखाएं, 786 साप्ताहिक मिलन तथा 481 संघ मंडलियां कार्यरत हैं. इसके अलावा गुजरात में संघ द्वारा 1,945 सेवा प्रकल्प चलाये जाते हैं. गत वर्ष गुजरात के 211 स्थानों पर सामाजिक सद्भाव बैठक का आयोजन किया गया. वनवासी क्षेत्र में 4 विशाल हिन्दू सम्मेलन किये गए, जिनमें वांसदा में 70000, झालोद में 29600, डेडियापाड़ा में 18000 तथा क्वाट में 6000 वनवासी भाई-बहन सहभागी हुए.

प्रतिनिधि सभा द्वारा पश्चिम बंगाल में जेहादी हिंसा के विरोध में प्रस्ताव पारित किया गया. गत वर्षो में पश्चिम बंगाल में जेहादी हिंसा में वृद्धि हुई है. हिन्दुओं की हत्या, हिंसक हमले जैसी घटनाएं हो रही हैं. भारत विभाजन के समय जिन क्षेत्रों में हिन्दू जनसंख्या बहुसंख्यक थी, वहां बांग्लादेश से निरंतर घुसपैठ के कारण हिन्दुओं का बड़ी संख्या में पलायन हो रहा है. जिसके लिए स्थानीय सरकार की  मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति भी उत्तरदायी है.

पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में शबरी कुम्भ के पश्चात धर्मांतरण की घटनाओं में कमी आई है. राममंदिर संबंधित प्रश्न के उत्तर में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या राम मंदिर के संबंध में सुझाव का स्वागत करता है. संत समाज, सभी पक्षकार तथा संसद को मिलकर यह कार्य करना चाहिए. संघ एवं समस्त देशवासियों का स्वप्न है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने. पत्रकार परिषद के अंत में गुजरात सह प्रांत प्रचार प्रमुख हितेंद्रभाई मोजिद्रा द्वारा सभी का आभार  व्यक्त किया गया.

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top