संघ का जम्मू-कश्मीरवासियों की सहायता का आह्वान Reviewed by Momizat on . नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह श्री सुरेश (भय्याजी) जोशी ने जम्मू-कश्मीर राज्य में आई प्राकृतिक विपत्ति के समय में समस्त देशवासियों विशेषकर स्वयं नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह श्री सुरेश (भय्याजी) जोशी ने जम्मू-कश्मीर राज्य में आई प्राकृतिक विपत्ति के समय में समस्त देशवासियों विशेषकर स्वयं Rating: 0
You Are Here: Home » संघ का जम्मू-कश्मीरवासियों की सहायता का आह्वान

संघ का जम्मू-कश्मीरवासियों की सहायता का आह्वान

नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह श्री सुरेश (भय्याजी) जोशी ने जम्मू-कश्मीर राज्य में आई प्राकृतिक विपत्ति के समय में समस्त देशवासियों विशेषकर स्वयंसेवकों से एकजुट होकर सभी प्रकार की आवश्यक सहायता हेतु आगे आने का आह्वान किया है.

सरकार्यवाह के 11 सितंबर को यहां जारी वक्तव्य में कहा गया है, “अपनी सदैव की परंपरा और अभ्यास के अनुसार संघ के स्वयंसेवक नागरिकों के सहयोग से ‘‘सेवा भारती, जम्मू-कश्मीर’’ के माध्यम से पहले दिन से ही बाढ़ में फँसे लोगों को निकालने, भोजन व्यवस्था तथा अन्य सभी प्रकार के सहायता कार्यों में दिन-रात जुटे हैं”.

इस आपदा में काल-कवलित हुए लोगों को अपनी हार्दिक श्रद्धांजलि और स्थान-स्थान पर फँसे लोगों के प्रति संवेदना अर्पित करते हुए श्री भय्या जी जोशी ने समस्त देशवासियों की ओर से ढाढ़स बँधाते हुए धैर्य के साथ विपरीत एवं कठिन परिस्थितियों का सामना करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने विश्वास दिलाया है कि इस विपत्ति काल में संपूर्ण देश अपने जम्मू-कश्मीर निवासियों के साथ पूर्ण मनोयोग के साथ खड़ा है.

सरकार्यवाह ने कहा, “केंद्र व राज्य सरकार के साथ-साथ सेना, पुलिस, विभिन्न सामाजिक संस्थायें तथा हजारों नागरिक, राहत व बचाव हेतु जी-जान से जुटकर जो कार्य कर रहे हैं; वह निश्चय ही प्रशंसनीय है.  किन्तु अभी बहुत कुछ करना शेष है”.

उन्होंने कहा कि विनाश लीला के रूप में आई भयंकर बाढ़ में दो सौ से अधिक लोगों की जानें गईं, लाखों की संख्या में लोग स्थान-स्थान पर फँसे हैं तथा अनेक गाँव व नगर जलमग्न हैं; अभी तक पूरी हानि का तो अंदाजा लगाना भी कठिन ही है. संवाद माध्यमों से प्राप्त जानकारियों से ही सारा देश चिंतित है.

वक्तव्य में बताया गया है कि सहायता सामग्री व राशि ‘‘सेवा भारती, जम्मू-कश्मीर’’ (0191-2570750, 2547000, 09419112841, 09419110940) अथवा ‘‘राष्ट्रीय सेवा भारती, दिल्ली’’ (011-25814928, 25814693, 09868245005) के पास भिजवा सकते हैं.

ई-मेल sewabhartijammu@gmail.com या jaidevjammu@gmail.com

ईमेल- rashtriyasewa@gmail.com या klmallya1949@gmail.com

About The Author

Number of Entries : 3868

Leave a Comment

Scroll to top