संघ ने मनाया देशभर में स्वतंत्रता दिवस, सरसंघचालक ने किया नागपुर में ध्वजारोहण Reviewed by Momizat on . नई दिल्ली/नागपुर  /बंगलुरु. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने देश भर में 68 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. संघ के स्वयंसेवकों ने, जहां भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लि नई दिल्ली/नागपुर  /बंगलुरु. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने देश भर में 68 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. संघ के स्वयंसेवकों ने, जहां भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लि Rating: 0
You Are Here: Home » संघ ने मनाया देशभर में स्वतंत्रता दिवस, सरसंघचालक ने किया नागपुर में ध्वजारोहण

संघ ने मनाया देशभर में स्वतंत्रता दिवस, सरसंघचालक ने किया नागपुर में ध्वजारोहण

rss7047नई दिल्ली/नागपुर  /बंगलुरु. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने देश भर में 68 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. संघ के स्वयंसेवकों ने, जहां भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया, राष्ट्र ध्वज को सलामी दी.

परम पूज्य सरसंघचालक डा.मोहन भागवत ने नागपुर के महल स्थित मोहितेवाडा मैदान में राष्ट्र ध्वज फहराया. संयोग से मोहितेवाडा संघ का जन्म स्थान है, जहां 1925 में डा. केशव बलीराम हेडगेवार ने संघ की स्थापना की थी.

संघ के सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने ओडिशा के सम्भलपुर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया.

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डा. मनमोहन वैद्य एवं सह प्रचार प्रमुख श्री जे. नन्दकुमार ने संघ परिवार के अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ दिल्ली के लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया, जहां श्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रध्वज फहराया और लाल किले के प्रचीर से राष्ट्र को सम्बोधित किया. श्री मोदी श्री अटल बिहारी वाजपेयी के बाद संघ के ऐसे दूसरे स्वयंसेवक हैं, जिन्हें यह अवसर प्रप्त हुआ है.

rss7086

 

 

About The Author

Number of Entries : 3868

Leave a Comment

Scroll to top