समुत्कर्ष का प्रतिभा सम्मान समारोह Reviewed by Momizat on . जबलपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक श्रीरंग राजे ने कहा कि सफलता किसी की मोहताज नहीं होती. परिश्रम से आगे बढ़ने वालों को कोई भी बाधा रोक जबलपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक श्रीरंग राजे ने कहा कि सफलता किसी की मोहताज नहीं होती. परिश्रम से आगे बढ़ने वालों को कोई भी बाधा रोक Rating: 0
You Are Here: Home » समुत्कर्ष का प्रतिभा सम्मान समारोह

समुत्कर्ष का प्रतिभा सम्मान समारोह

जबलपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक श्रीरंग राजे ने कहा कि सफलता किसी की मोहताज नहीं होती. परिश्रम से आगे बढ़ने वालों को कोई भी बाधा रोक नहीं सकती. ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं, जहां एक व्यक्ति की सकारात्मक सोच एवं दृढ़ इच्छाशक्ति ने दुनिया को झुका दिया. अगर हौंसले बुलंद हों और दिल में मंजिल पाने की चाहत हो तो कोई भी परिस्थिति इंसान को रोक नहीं सकती. आज मुझे बहुत खुशी है कि समुत्कर्ष के छात्रों ने एक बार पुनः मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अपना परचम लहराकर हम सभी को गौरवान्वित किया है. समुत्कर्ष अर्थात् “सम्यक उत्कर्ष” अर्थात् सर्व समाज सम भाव के संकल्प को लेकर आप सभी आगे बढ़ें. यही मेरी शुभकामना है.

वे “समुत्कर्ष” द्वारा आयोजित “प्रतिभा सम्मान समारोह” में उपस्थित चयनित एवं अध्ययनरत छात्रों को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता सरस्वती शिक्षा परिषद् के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार आचार्य ने की.

वर्ष 2018 की मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में समुत्कर्ष के 14 छात्रों ने विभिन्न प्रशासनिक पदों पर चयनित होकर संस्थान का नाम रोशन किया है. समुत्कर्ष : विद्याभारती महाकौशल प्रान्त द्वारा मार्गदर्शित प्रकल्प है, जो विगत दो वर्षों से विभिन्न प्रशासनिक परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी करवाता है. दो वर्षों में 62 छात्र एम.पी.पी.एस.सी. की परीक्षा में सफल हुए हैं. प्रकल्प में शहर के वरिष्ठ अधिकारी गण एवं शिक्षाविदों का समय समय पर छात्रों को मार्गदर्शन प्राप्त होता है. समुत्कर्ष के संरक्षक एवं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. बिपिन बिहारी व्यौहार, सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी गण उपस्थित रहे.

About The Author

Number of Entries : 4792

Leave a Comment

Scroll to top