सरसंघचालक जी 14 सितम्बर से राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर Reviewed by Momizat on . जयपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर 14 सितम्बर को जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर प्रान्त संघचालक डॉ. र जयपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर 14 सितम्बर को जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर प्रान्त संघचालक डॉ. र Rating: 0
You Are Here: Home » सरसंघचालक जी 14 सितम्बर से राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर

सरसंघचालक जी 14 सितम्बर से राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर

जयपुर (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर 14 सितम्बर को जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर प्रान्त संघचालक डॉ. रमेश अग्रवाल जी ने बताया कि सरसंघचालक जी 19 सितम्बर तक जयपुर प्रवास पर रहेंगे. प्रवास संघ के संगठनात्मक कार्य विस्तार के लिए राजस्थान क्षेत्र का वार्षिक प्रवास है.

15 सितम्बर से खण्ड कार्यवाह अभ्यास वर्ग

सरसंघचालक जी 14 सितम्बर को जयपुर पहुंचने के बाद 15 से 17 सितम्बर केशव विद्यापीठ जामडोली में होने वाले खण्ड कार्यवाह अभ्यास वर्ग में रहेंगे. वर्ग में राजस्थान के प्रत्येक खण्ड कार्यवाह सहभागी होंगे. राजस्थान में 364 खण्ड की रचना संघ व्यवस्था से की गई है, यह शासकीय विकास खण्डों से अधिक है, खण्ड केंद्र कार्य विस्तार का केंद्र बिंदु बने, यह इस अभ्यास वर्ग की मुख्य बात रहेगी.

केशव विद्यापीठ में आयोजित होने वाले वर्ग में संघ कार्य के दैनिक स्वरूप को मण्डल स्तर तक पहुंचाने व शाखाओं के विस्तार पर चर्चा होगी. राजस्थान में कुल 4619 मण्डलों की रचना संघ कार्य के अनुसार है, जिसमें जयपुर प्रान्त में 1621, चित्तौड़ प्रान्त में 1818 तथा जोधपुर प्रान्त में 1280 मण्डल हैं.

About The Author

Number of Entries : 3577

Leave a Comment

Scroll to top