स्वदेशी जागरण मंच ने पूरे वर्ष को चाइना के विरुद्ध जागरण के रूप में लिया है Reviewed by Momizat on . लुधियाना (विसंकें). राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान समिति, लुधियाना की तरफ से एक जन जागरण गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें शहर से चार्टर्ड अकाउंटेंट, एडवोकेट्स लुधियाना (विसंकें). राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान समिति, लुधियाना की तरफ से एक जन जागरण गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें शहर से चार्टर्ड अकाउंटेंट, एडवोकेट्स Rating: 0
You Are Here: Home » स्वदेशी जागरण मंच ने पूरे वर्ष को चाइना के विरुद्ध जागरण के रूप में लिया है

स्वदेशी जागरण मंच ने पूरे वर्ष को चाइना के विरुद्ध जागरण के रूप में लिया है

लुधियाना (विसंकें). राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान समिति, लुधियाना की तरफ से एक जन जागरण गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें शहर से चार्टर्ड अकाउंटेंट, एडवोकेट्स, डॉक्टर, उद्योगपति और अन्य इंटेलेक्चुअल वर्ग के सदस्यों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सरदार जगजीत सिंह वरिष्ठ उद्योगपति और सरदार जगतार सिंह प्रेसिडेंट रामगढ़िया एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन, लुधियाना ने की. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के नाते स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक डॉ. अश्वनी महाजन जी उपस्थित रहे. उन्होंने बड़े विस्तार से चीन की विस्तारवादी गतिविधियों और सोच के बारे में सभी को अवगत करवाया.

अश्विनी महाजन जी ने तथ्य देकर कहा कि भारत के अंदर वो सारी क्षमताएं हैं कि वह किसी भी अर्थव्यवस्था का मुकाबला कर सके. सरकार की तरफ से भी इस विषय में सहयोग अपेक्षित है जो समय समय पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि जैसे पूर्व की सरकारों ने इस चिंता को अनदेखा किया, लेकिन वर्तमान सरकार ने स्थानीय उद्योग को बचाने के लिए कई चीजों जैसे स्टील इत्यादि पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाई और इसके अलावा जितने भी खेल खिलौने जो पर्यावरण को खतरा पैदा करते थे, उनको भी रोक दिया गया है. ऐसे में लगभग 30 प्रतिशत चाइना का भारत को एक्सपोर्ट घट गया, लेकिन इस से काम नहीं चलेगा. यह मुहिम हर भारतीय की होनी चाहिए.

उन्होंने जोर देकर कहा कि यह मुहिम हर भारतीय की होनी चाहिए. हमें अपने देश में बनी वस्तुएं ही खरीदनी चाहिएं, चाहे वह महंगी ही क्यों ना हों. उन्होंने चीन में बनी सारी ही चीजों की गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह लगाया कि वहां की बनी कोई भी चीज गुणवत्ता के सारे मानक पूरे नहीं करती. इसलिए इस सारे विषय को ध्यान में रखते हुए स्वदेशी जागरण मंच ने पूरे वर्ष को चाइना के विरुद्ध जागरण के रूप में लिया है और इसमें देश के सभी लोग जुड़ते जा रहे हैं और सफलता भी साथ साथ मिलती जा रही है.

कार्यक्रम में लुधियाना का प्रबुद्ध वर्ग शामिल हुआ. कार्यक्रम  का आयोजन ICAI के भवन पखोवाल रोड में किया गया.

About The Author

Number of Entries : 3679

Leave a Comment

Scroll to top