करंट टॉपिक्स

अमेठी में जबरदस्ती कांग्रेस को डलवाया वोट, पीठासीन अधिकारी बदला

Spread the love

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों में पांचवें चरण की मतदान प्रक्रिया जारी है. ऐसे में एक बड़ी खबर अमेठी से आई है. अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति जुबिन ईरानी ने कांग्रेस पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. आरोप लगाया कि यहां पर पीठासीन अधिकारी कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं और भाजपा का वोट कांग्रेस को डलवा रहे हैं. अमेठी लोस क्षेत्र से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उनके सामने हैं.

अमेठी में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ. गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बूथ संख्या 316 गूजर टोला पर तैनात पीठासीन अधिकारी पर एक महिला ने जबरदस्ती कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालने का आरोप लगाया है. स्मृति ईरानी ने ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी पर बूथ कैपचरिंग करने का आरोप लगाया और आयोग से शिकायत की. मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने तत्काल पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है.

हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन हम देहे जात रहिन कमल पर (महिला स्थानीय भाषा में कह रही है कि वह कमल पर वोट देना चाहती थीं,लेकिन जबरदस्ती उनका वोट हाथ पर यानी कांग्रेस को डलवा दिया गया) यह मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है, जहां पीठासीन अधिकारी ने जबरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराया. जिला निर्वाचन विभाग ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए पीठासीन अधिकारी को वहां से हटा दिया है, उनके स्थान पर नए पीठासीन अधिकारी को तैनात कर दिया है. गौरीगंज के उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत मिलते ही पीठासीन अधिकारी को बदल दिया गया है, मामले की जांच की जाएगी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *