करंट टॉपिक्स

आईटीबीपी में नये अधिकारी शामिल

Spread the love

ITBPदेहरादून (विसंके). भारत तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी के मैदान में शपथ ग्रहण के बाद 134 नव सैन्य अधिकारी देश के अग्रणी अर्ध सैनिक बल में शामिल हो गये. प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जनपद चमोली निवासी उपनिरीक्षक सुनील कुमार मुलेठा एवं बाह्य प्रशिक्षण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले औरंगाबाद (महाराष्ट्र) निवासी उपनिरीक्षक अनिल कुमार सिंह को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अकादमी के निदेशक आईजी पद्मश्री हरभजन सिंह ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली. परेड की कमान एसआई जीडी मनोज कुमार ने संभाली. श्री हरभजन सिंह ने कहा आईटीबीपी देश के अर्धसैनिक बलों में अग्रणी है और इस कारण भारत तिब्बत सीमा पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गई है.

अकादमी के निदेशक ने आशा व्यक्त की  कहा कि नव सैन्य अधिकारी बल की गरिमा बनाये रखेंगे एवं विषम परिस्थितियों में चुनौतियों का सामना धैर्य एवं कुशलता के साथ करेंगे. अकादमी के उपनिदेशक पुलिस उप महानिरीक्षक श्री दविंदर सिंह ने सभी का स्वागत किया. इन नव सैन्य अधिकारियों में सबसे ज्यादा 43 अधिकारी उत्तराखंड से हैं. जबकि बिहार से 16,  हरियाणासे 13, जम्मू व कश्मीर से 02, राजस्थान से 11, उत्तर प्रदेश से 30, अरुणाचल प्रदेश से 02, हिमाचल प्रदेश से 6, असम और महाराष्ट्र से एक-एक, तमिलनाडु से 02, पश्चिम बंगाल से 03, एवं उड़ीसा से चार अधिकारी बल में शामिल हुये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.