करंट टॉपिक्स

उत्कृष्ट शिक्षण के लिये पूरी होंगी शिक्षकों की मांगें

Spread the love

Adhyapak Parishadनई दिल्ली. दिल्ली अध्यापक परिषद ने उत्कृष्ट शिक्षण के लिये दिल्ली की शिक्षा निदेशक श्रीमती पद्मिनी सिंगला से शिक्षकों को न्यूनतम वेतनमान देने और अध्यापक-छात्र अनुपात 1: 30 करने सहित 16 सूत्री मांगें पूरी करने मांग की है.

श्रीमती सिंगला से अध्यापकों का प्रतिनिधि मंडल से परिषद् के अध्यक्ष जयभगवान गोयल के नेतृत्व में गत 17 अक्टूबर को मिला और उन्हें 16 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन सौंपा. इसमें सहायता प्राप्त विद्यालयों से संबंधित समस्याओं को भी शामिल किया गया है. परिषद की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शिक्षा निदेशक ने लगभग सभी मांगों पर अपनी सहमति दर्शाते हुये यथासंभव व यथाशीघ्र अनुकूल निर्णय लेने का आश्वासन दिया.

मुलाकात के दौरान विद्यालयों में लिपिकीय संवर्ग के कर्मियों की नियुक्ति, आठवीं कक्षा तक सभी छात्रों को उत्तीर्ण करने की व्यवस्था पर पुनर्विचार, अर्जित अवकाश 10 दिन पुनः बहाल करने, आकस्मिक अवकाश 12 दिन करने को लेकर गंभीर विमर्श हुआ. प्रतिनिधि मंडल में राजेन्द्र धामा, जगदीश कौमिक, महेश जी, रूपराम सहरावत, प्रदीप शुक्ला, राजेन्द्र स्वामी, दिनेश नागर तथा अजय कुमार सिंह शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.