करंट टॉपिक्स

एकात्म मानव दर्शन पर चलेंगे वर्ष भर कार्यक्रम

Spread the love

Ekatm Manav Darshanनागपुर. संघ विचार परिवार ‘एकात्म मानव दर्शन’ के प्रवर्तन की स्वर्ण जयंती पर वर्ष भर विभिन्न आयोजनों के माध्यम से इस कल्याणकारी दर्शन को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगा. पं. दीनदयाल उपाध्याय द्वारा 1964 में प्रवर्तित इस दर्शन के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सितंबर 2014 से सितंबर 2015 तक सभी प्रांतों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

इन कार्यक्रमों में वक्ताओं के लिये अभ्यास वर्ग, प्रबोधन के कार्यक्रम (सामान्य जन, बुद्धिजीवी, महाविद्यालयीन छात्र), विश्वविद्यालयों में संगोष्ठियां, कार्यशाला, निबंध प्रतियोगिता, इत्यादि कराई जायेंगीं. साथ ही, एकात्म मानव दर्शन पर पी.एचडी और अन्य शोधकार्यों को प्रोत्साहित किया जायेगा.

Ekatm Manav Darshan--एकात्म मानव दर्शन के विविध पहलुओं पर अध्ययन मंडलों का गठन और उनमें उनका गहन अध्ययन शुरू कराये जाने के साथ पत्र-पत्रिकाओं में एकात्म मानव दर्शन पर लेखन और एकात्म मानव दर्शन के साहित्य के सामूहिक वाचन कार्यक्रम किये जायेंगे. इन कार्यक्रमों की योजना तथा उनके क्रियान्वयन की दृष्टि से सभी प्रांतों में आयोजन समिति का गठन किया जायेगा, जिसमें विविध संगठनों के कार्यकर्ता रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.