करंट टॉपिक्स

एक दिवसीय उपवास का आयोजन

Spread the love

पटना (विसंके). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, पटना महानगर की ओर से गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान हुए हादसे में हुतात्माओं की शांति एवं बिहार की संवेदनहीन सरकार के विरोध में एक दिवसीय उपवास का आयोजन गांधी मैदान के दक्षिणी गेट स्थित दुर्घटनास्थल पर किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए परिषद् के क्षेत्रीय संगठन मंत्री गोपाल शर्मा ने कहा कि रावण दहन के दौरान घटित हादसे की उच्चस्तरीय जांच करवाकर दोषी अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा चलाना चाहिये. उन्होंने वर्षों से गृह सचिव के पद पर काबिज आमिर सुवहानी को अविलंब हटाने की मांग की. उन्होंने छात्रों एवं युवकों से बिहार की सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान भी किया. राष्ट्रीय मंत्री निखिल रंजन ने इस घटना को सुनियोजित साजिश करार देते हुए कहा कि जिस प्रकार 2012 के छठ पूजा के अवसर पर अफवाह फैलायी गयी थी उसी की पुनरावृत्ति इस वर्ष भी हुई.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यवाह डॉ. मोहन सिंह ने इस घटना को प्रशासनिक विफलता करार दिया. उन्होंने समस्त समाज को जागरूक होने का आह्वान भी किया. राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद् सदस्य पप्पू वर्मा ने पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. लखिन्द्र प्रसाद के राजनीतिक आकाओं का नाम सार्वजनिक करने की मांग की. कार्यक्रम को प्रदेश सह मंत्री हिमांशु यादव, विश्वविद्यालय संयोजक आशीष सिन्हा, विभाग संयोजक अमित शर्मा, सुजीत पांडेय, डॉ. गिरीश गौरव, विक्की राय ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर परिषद् के सैकड़ों कार्यकर्ता उपवास पर बैठे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.