करंट टॉपिक्स

एक दिशा में साथ चलने से बनेगा समृद्ध भारत: इंद्रेश

Spread the love

Deep Prajjwalanचंडीगढ़. (वि.सं.के.). राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री इंद्रेश जी ने राष्ट्रोत्थान के लिये सवा सौ करोड़ भारतीयों को एक दिशा में चलने का आह्वान किया ताकि हम भारत माता को पुन: विश्वगुरु के पद पर आसीन कर सकें.

उन्होंने टैगोर थियेटर में भारत विकास परिषद् द्वारा आयोजित समृद्ध, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत विषय पर गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में कहा कि हम सभी भारतवासी एक साथ चलें तभी हम एक साथ आगे बढ़ सकेंगे. अपने सारगर्भित उद्बोधन में श्री इंद्रेश जी ने कहा कि जो बात आज पूरी दुनिया कह रही है, उसी की भविष्यवाणी हमारे महापुरुषों ने की थी कि 21 वीं सदी भारत की होगी. आज दुनिया मान रही है कि भारत तेजी से उभरती हुई शक्ति है और हर क्षेत्र में भारतीय अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश को आज की युवा पीढ़ी से बहुत अपेक्षायें हैं और युवाओं को इन्हीं उम्मीदों पर खरा उतरते हुये अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा.

Goshtiस्वामी ज्ञानानन्द जी महाराज भी इस कार्यक्रम विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे. श्रीमती किरन खेर, सांसद चण्डीगढ़ इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद् के क्षेत्रीय संगरक्षक डा. के.एल. पासी द्वारा की गई. भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय अतिरिक्त महामंत्री श्री अजय दत्ता ने भारत विकास परिषद् की स्थानीय एवं राष्ट्रीय गतिविधियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद् माधव आई बैंक द्वारा इस वर्ष 64 नेत्रदान प्राप्त किये गये. भारत विकास परिषद् चैरिटेबल मैडिकल सेंटर में 1 अप्रैल 2013 से 31 मार्च 2014 तक तीन लाख नौ हजार मरीजों ने इसका लाभ उठाया. आजकल हर रोज 1200 मरीज इसका लाभ उठा रहे हैं. भारत विकास परिषद् के आंखों के अस्पताल में अभी तक 177 अंधे व्यक्तियों को सफलतापूर्वक आंखें लगाई जा चुकी हैं. नेत्रदानियों के परिवारों का सम्मान स्वामी ज्ञानानन्द जी, माननीय श्री इन्द्रेश जी और श्रीमती किरन खेर द्वारा किया गया.

Kiran Kher Speech

Leave a Reply

Your email address will not be published.