करंट टॉपिक्स

कड़ी कार्रवाई के लिये केन्द्रीय गृहमंत्री का चांडी को फोन

Spread the love

नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की हत्या पर चिंता जताते हुए केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से कहा है कि वह राज्य में ऐसी राजनीतिक हत्याओं पर रोक लगाने के लिये कड़ी कार्रवाई करें.

श्री सिंह ने कन्नूर के जिला शारीरिक प्रमुख मनोज की हत्या के बाद मंगलवार 2 सितंबर को श्री चांडी को फोन किया और केरल में राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर चर्चा की.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, गृह मंत्री ने सामाजिक कार्यकर्ता मनोज की हत्या पर चिंता जताई और केरल के मुख्यमंत्री से ऐसी राजनीतिक हत्याओं को रोकने के लिये कड़ी कार्रवाई करने के लिये कहा. मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय गृह मंत्री को बताया कि घटना की जांच करने के लिये उच्च स्तरीय अधिकारियों का एक दल घटनास्थल पहुंच गया है. श्री चांडी ने श्री सिंह को भरोसा दिलाया कि वह केरल में राजनीतिक हत्याओं के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलायेंगे.

मनोज की सोमवार 1 सितंबर को राजनीतिक रूप से अशांत कन्नूर जिले में देशी बमों से हमला करके हत्या कर दी गई थी. उन पर घात लगाकर हमला किया गया और हमलावर उनकी हत्या करके क्षेत्र से फरार हो गये. आरएसएस-भाजपा नेताओं का आरोप है कि इस हत्या के पीछे माकपा का हाथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.