करंट टॉपिक्स

कोरोना महामारी से निपटने के लिए खिलाड़ियों ने भी किया आर्थिक सहयोग

Spread the love

सचिन, सौरव ने दिये 50-50 लाख, हरभजन ने 5000 परिवारों के भोजन का जिम्मा लिया

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से लड़ाई में हर व्यक्ति अपनी तरह से योगदान दे रहा है. उद्योग जगत, बॉलीवुड ने आर्थिक रूप से योगदान दिया है तो मठ-मंदिर, धार्मिक, सामाजिक संस्थाएं भोजन, राहत सामग्री उपलब्ध करवाने के साथ ही आर्थिक सहयोग भी कर रही हैं. इसी कड़ी में खेल जगत की हस्तियां भी सहायता के लिए हाथ बढ़ा रही हैं. स्वतःस्फूर्त व संवेदनशील समाज का यही उदाहरण है, जब भी कभी संकट आता है तो हम दूसरों की मदद के लिए तैयार हो जाते हैं.

सौरव गांगुली, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने सहायता राशि दी है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना-19 से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष तथा मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपये की राशि दान की है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकट की घड़ी में सहायता के लिए 50 लाख रुपये के चावल देने की घोषणा की है. जिससे जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाया जा सके.

रेसलर बजरंग पूनिया ने कोरोना महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में छह माह का वेतन हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है. भारतीय धावक हिमा दास ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अपना एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है. हिमा दास असम के कोविड-19 राहत कोष में अपना वेतन दान करेंगी.

ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने पांच लाख रुपये तेलगांना और पांच लाख रुपये आंध्र प्रदेश की राज्य सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है.

क्रिकेटर सुरेश रैना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 31 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इनके अलावा अन्य खिलाड़ी युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को चार हजार फेसमास्क दिए हैं. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपये दिए हैं.

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने 50 लाख रुपये की राशि पीएम केयर्स में देने की घोषणा की, तो उनके साथी क्रिकेटर रहे हरभजन सिंह ने भी विकट समय में जरूरतमंदों की सहायता करने का प्रण लिया. हरभजन सिंह ने बताया कि जालंधर में संकट से गुजर रहे पांच हजार परिवारों को भोजन उपलब्ध करवाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.