करंट टॉपिक्स

गोहत्या रोकेगीं ग्राम स्तरीय टोलियां

Spread the love

देहरादून (विसंके). विश्व हिंदू परिषद ने हिंदू महापंचायत में गोवंश हत्या, तस्करी, पंचायतों में बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता जताते हुए इन पर अंकुश लगाने के लिये ग्राम स्तरीय टोलियां बनाने का निर्णय लिया है.

विश्व हिन्दू परिषद नथुआवाला में आयोजित हिंदू महापंचायत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह लक्ष्मीप्रसाद जायसवाल ने कहा कि धर्मांतरण से राष्ट्रांतरण हो जाता है. उन्होंने चिंता प्रदर्शित करते हुए कहा कि जबरन और धोखे से किया जाने वाला धर्मांतरण सहन नहीं किया जायेगा और उन्होंने ग्रामीणों से जातिवाद, क्षेत्रवाद छोड़कर सभी हिंदुओं को एकजुट होकर स्थानीय व राष्ट्रीय समस्याओं के प्रति चिंतनशील व क्रियाशील होने की अपील की.

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री महेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि क्षेत्र में गोवंश हत्या और तस्करी रोकने के लिये बजरंग दल और हिंदू युवाओं की गोरक्षक टोली बनाई जायेंगी. जिससे ये टोलियां तस्करों पर नजर रखेंगी और गोवंश की रक्षा करेंगी. महापंचायत में ग्रामीणों से अपील कर निर्णय लिया गया कि वे अपने यहां और आप-पास रहने वाले किरायेदारों का सत्यापन अनिवार्य रूप से करायें. पंचायत ने राजधानी में बढ़ते अपराधों पर भी चिंता व्यक्त की.

महापंचायत में रायपुर क्षेत्र में बढ़ती ‘असामाजिक’ गतिविधियों और ‘लव जेहाद’ पर भी विमर्श हुआ. बताया गया कि लव जेहादियों पर नकेल लगाने के लिये विहिप और बजरंग दल संयुक्त रूप से कार्य करेंगे. आवश्यकतानुसार पुलिस सेसहायता भी ली जायेगी. कार्यक्रम की अध्यक्षता वीर कृष्ण शर्मा ने की. भाजपा नेता दिगंबर नेगी, आरएसएस के जिला संघचालक मदन चौहान, जिला कार्यवाह ललित बड़कौटी, जोगेंद्र पुंडीर की उपस्थिति उल्लेखनीय थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.