करंट टॉपिक्स

गो सेवक दिलशाद भारती की हत्या का प्रयास

Spread the love

मेरठ. महानगर में गोकशी रोकने का अभियान चलाने वाले दिलशाद भारती को नगर की घनी बादी वाले भूमिया पुल के पास गोली मार दी. वारदात को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गये. गंभीर घायल अवस्था में श्री भारती को परिजनों और पुलिस की मदद से पहले जसवंत राय अस्पताल ले जाया गया. हालत गंभीर होने के कारण वहां से दिल्ली रेफर कर दिया गया.

Gou Hatya Rokne par Goli Mariकपड़े की दुकान चलाने वाले नीचा सद्दीक नगर के दिलशाद भारती पीपुल फॉर एनीमल के नाम से संस्था का संचालन करने के साथ गोकशी और अवैध रूप से पशु कटान रोकने में असरदार भूमिका निभाते रहे हैं. पुलिस के साथ-साथ मीडिया और सामाजिक संस्थाओं को भी हस्तक्षेप योग्य मामलों की जानकारी देते रहे हैं. जिसके आधार पर लिसाड़ी गेट क्षेत्र में घरों में चल रहे अनेक मिनी कमेले ध्वस्त कर दिए गये. इसी के चलते गोकशी और अवैध कटान के काले कारोबार से जुड़े लोग उनके दुश्मन बन गये थे.

कुछ दिन पहले ही दिलशाद ने लिसाड़ी गेट क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध रूप से आए कटड़ों की खेप को पकड़वाया था. उसके बाद दिलशाद को धमकी भी मिल चुकी थी. इसकी सूचना दिलशाद ने लिसाड़ी गेट पुलिस को दी थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री ओंकार सिंह ने आशा व्यक्त की कि पुलिस हमलावरों को जल्द ही पकड़ लेगी. इसके लिये पुलिस की टीमों को लगा दिया गया है. दिलशाद के भाई ने बताया कि हमलावरों को पहचान लिया है. उन पर पहले से ही हमारा मुकदमा चल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हमले के पीछे गो तस्करों की साजिश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.