करंट टॉपिक्स

गो हत्या बन्दी के लिए विशेष अभियान चलायेगी विहिप: डॉ. तोगडि़या

Spread the love

Gou Raksha-पुष्कर (राजस्थान) दिनांक 03 अगस्त, 2014. विश्व हिन्दू परिषद के गोरक्षा आयाम की अखिल भारतीय बैठक में  डॉ. प्रवीणभाई तोगडि़या ने कहा कि गोहत्या बन्द करने के लिये सम्पूर्ण देश में एक विशेष अभियान चलाया जायेगा. बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधि प्रान्त से जिला स्तर तक गोभक्तों को संकल्प करायें कि वे (प्रत्येक घर) गौग्रास और एक रुपया प्रतिदिन गौ के नाम से निकालें. देशी गाय के गौमूत्र और गोबर से औषधियों का उत्पादन किया जाये, जिससे किसानों की आय में भी वृद्धि होगी. जनजागरण किया जाये ताकि कोई भी गाय अनाथ नहीं हो, गौशाला में नहीं जाये, प्रत्येक गोभक्त स्वयं एक गाय को गोद ले.

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्येक जिले में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर गोचर भूमि की जानकारी ली जाये और उनसे (जिलाधिकारी) मांग की जाये कि गोचर भूमि किसी के कब्जे में हो या सरकार द्वारा किसी को आबंटित की गयी हो तो उसे मुक्त कराकर गोचर के लिये खाली कराया जाये.

डॉ. तोगडि़या ने सम्पूर्ण देशवासियों का आह्वान किया कि प्रत्येक परिवार से पत्र लिखकर राष्ट्रपति/ प्रधानमंत्री से गौहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की जाये. बैठक में विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय उपाध्यक्ष एवं गोरक्षा विभाग के संरक्षक श्री हुकुमचन्द सांवला, विहिप महामंत्री श्री चम्पतराय एवं संयुक्त महामंत्री श्री वाई. राघवुलू, विहिप केन्द्रीय मंत्री एवं गोरक्षा प्रमुख श्री खेमचन्द शर्मा, सहित सभी प्रान्तों से पधारे गोरक्षा विभाग के प्रान्तीय अधिकारी भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.