करंट टॉपिक्स

गौमाता पर बनी पहली हिंदी फिल्म का प्रीमियर शो

Spread the love

हिसार.सर्वदलीय गौरक्षा मंच के तत्वाधान में पहली बार संगीतमय गौ-कथा का यहां आयोजन किया गया है. कथा वाचन आगामी 11 मई से 15 मई तक नित्य 4 बजे से स्थानीय देवी भवन कमेटी- गौशाला में ब्रह्मचारी श्री दिलीप जी गर्ग घोडा डोंगरी मध्यप्रदेश करेंगे.

मंच के संस्थापक अध्यक्ष ठाकुर जयपाल सिंह नयाल के अनुसार गौमाता पर बनी पहली हिंदी फिल्म का प्रीमियर शो 12 मई शाम 7 बजे से 9 .30 ( फिल्म का नाम – धर्म योद्धा ) तथा 13 मई को शाम 7 बजे से एक गौमाता पर एक वृतचित्र का प्रदर्शन किया जायेगा. नयाल ने बताया कि 15 मई को बुद्धपूर्णिमा पर विश्व का सर्वप्रथम गौ-मन्दिरम् हेतु भूमि पूजन भी सर्वदलीय गौरक्षा मंच की हरियाणा शाखा के दैविक प्रयास से जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी माधवाश्रम जी महाराज शंकराचार्य बद्रिकाश्रम हिमालय, शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम जी महाराज हरिद्वार, महामण्डलेश्वर स्वामी प्रेमानन्द जी महाराज ( उज्जैन ) मध्यप्रदेश,स्वामी धर्म ज्ञाननन्द सरस्वती जी महाराज,महर्षि मांडव्य आश्रम ”कौशाम्बी” उत्तरप्रदेश एवं परमहंस साध्वी कनक प्रभा जी महराज जगद्नाथ पुरी (उड़ीसा) के सान्निध्य में वैदिक मंत्रोचारण के साथ होगा. साथ ही सायंकाल 8 बजे से गौ-कवि सम्मलेन होगा,जिसमें देश के बड़े-बड़े गौमाता पर काव्य पाठ करने वाले कवियों के साथ दो मुस्लिम कवि अब्दुल गफ्फार जयपुर एवं मासूम गाज़ियाबादी भी मुख्य रूप से काव्य पाठ करेंगे.

मंच के अध्यक्ष ने यह भी बताया कि 16 मई को 800 गौवंश के लिये विशाल भण्डारे का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने आशा व्यक्त की कि आध्यात्मिक अस्त्र- शस्त्रों से सुसज्जित भारतीय संतति भारती के विजय घोष से विश्व को शीघ्र ही अवश्य गुंजित करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.