करंट टॉपिक्स

तारा सहदेव मामले को लेकर रांची बंद, सौ गिरफ्तार

Spread the love

Ranchi Bandरांची. राष्ट्रीय स्तर की महिला निशानेबाज तारा शाहदेव के साथ हुए धोखा को लेकर विश्व हिन्दू परिषद समेत अन्य संगठनों के आह्वान पर रांची बंद का मिलाजुला असर रहा.

झारखंड की राजधानी रांची में निशानेबाज लड़की से धोखाधड़ी कर शादी करने और बाद में कथित तौर पर मारपीट कर उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने के विरोध में 25 अगस्त को विश्व हिंदू परिषद एवं अन्य हिंदू संगठनों द्वारा आहूत बंद के चलते अधिकतर स्कूल, कालेज और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और तोड़-फोड़ और मारपीट के आरोप में पुलिस ने सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि रातू रोड, हरमू बाइपास और पुरूलिया रोड पर तोड़फोड़ की कुछ घटनाओं में बंद समर्थकों ने कुछ सरकारी और निजी वाहनों को निशाना बनाया और अनेक स्थानों पर उन्होंने जबरन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करवाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि पुलिस ने सौ से अधिक बंद समर्थकों को हिरासत में लिया है.

यह पूछे जाने पर कि क्या इस मामले के आरोपी युवक की गिरफ्तारी की गयी है, सिंह ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी के लिये अनेक पुलिस टीमों का गठन किया गया है लेकिन राज्य से बाहर फरार हो जाने के कारण अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है.

निशानेबाज युवती और उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे हिंदू होने का झांसा देकर रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने उससे शादी की और फिर सुहाग रात के दिन ही घर ले जा कर उसे मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिये मारने पीटने लगा.

बाद में किसी तरह से युवती ने घर से भागकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी और प्रताड़ना की बात परिजनों को बतायी जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक की तलाश प्रारंभ की.

पुलिस ने अबतक युवक के अशोक नगर और अशोक विहार स्थित दो मकानों को सील कर दिया है और पीड़ित युवती को सुरक्षा प्रदान की है.

हिंदू संगठनों ने युवती के साथ हुई धोखाधड़ी और कथित तौर पर उसका धर्म परिवर्तन करवाने के लिये रची गयी साजिश के विरोध में सोमवार को रांची बंद का आह्वान किया जिसे भाजपा ने भी अपना समर्थन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.