करंट टॉपिक्स

दस हिन्दू संगठनों ने लव जिहाद के विरूद्ध ज्ञापन सौंपा

Spread the love

Protest against Love Jihadजबलपुर. लव जिहाद की घटनायें उजागर होने के बाद हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. इसी के चलते भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर बुधवार, 24 सितंबर को आई जी को ज्ञापन सौंपा. लगभग दस संगठनों ने लव जिहाद जैसी घटनाओं को गंभीरता से न लेने का आरोप पुलिस पर लगाया है.

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, हिन्दू जागरण मंच, हिन्दू धर्म सेना, धर्म जागरण विभाग, धर्म प्रसार विभाग, यूथ फॉर सेवा, दुर्गावाहिनी, राष्ट्रीय सिख संगत आदि के कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन थाने के पास एकत्रित होकर एक रैली निकाली जो आई.जी. कार्यालय जाकर समाप्त हुई. रैली में कार्यकर्ता जोर-शोर से नारे लगाते हुये लव जिहादियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की माँग कर रहे थे. बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने आई.जी. को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में पुलिस के रवैये पर असंतोष जताते हुये लव जिहाद जैसे मामलों पर गंभीरता से कार्रवाई करने की मांग की गई है. ज्ञापन में कुछ उन घटनाओं का उल्लेख भी किया गया है, जो पिछले दिनों शहर में घटीं. इनमें विस्तार से बताया गया कि किस तरह से पहले मुस्लिम युवकों ने पहले अपना नाम हिन्दू होना बताया फिर हिन्दू लड़की को अपने जाल में फंसाकर उनसे विवाह किया. फिर अपनी असलियत दिखाते हुये लड़की पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने लगे. ऐसा न करने पर लड़की को प्रताड़ित किया जाने लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.