करंट टॉपिक्स

परम पूज्य सरसंघचालक करेंगे युवा संकल्प शिविर में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन

Spread the love

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दिल्ली प्रांत ने महाविद्यालयीन विद्यार्थियों का एक चार दिवसीय युवा संकल्प शिविर आयोजित किया है, जिसमें दायित्व-युक्त महाविद्यालयीन कार्यकर्ताओं को अनेक अखिल भारतीय तथा क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ-साथ परम पूज्य सरसंघचालक डा. मोहन राव भागवत का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

प्रांत प्रचार प्रमुख श्री राजीव तुली के अनुसार यह शिविर हरियाणा में सोनीपत के जगदीशपुर स्थित महावीर स्वामी तकनीकी संस्थान में गुरुवार, 25 सितंबर सायं पांच बजे से रविवार, 28 सितंबर सायं 7 बजे तक चलेगा.  शिविर के आयोजन से राष्ट्र के विकास और उत्थान में युवाओं की ऊर्जा सार्थक दिशा में अग्रसर होगी और यह शिविर दिल्ली प्रांत के महाविद्यालयीन-कार्य का महत्वपूर्ण पड़ाव सिद्ध होगा.

शिविर में सामाजिक, आध्यात्मिक, खेल तथा कला व अन्य क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्थान रखने वाले अनेक ख्याति प्राप्त व्यक्तित्वों को भी आमंत्रित किया गया है. इस शिविर की विशेषता यह है कि इसमें शारीरिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता के साथ ही कई गोष्ठियां भी होंगीं. इनमें प्राध्यापक एवं कर्मचारी गोष्ठी के अलावा कुलपतियों, निदेशकों एवं संस्थान प्रबंधकों की गोष्ठी सम्मिलित है.

प्रांतप्रचार प्रमुख ने कहा है कि इस शिविर में होने वालीं विभिन्न शारीरिक प्रतियोगितायें स्वयंसेवकों के शारीरिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए उनके व्यक्तित्व में वीरता व साहस की भावना को विकसित करेंगी, तो वहीं दूसरी ओर बौद्धिक कार्यक्रमों से उनका विचार पक्ष प्रबल होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.