करंट टॉपिक्स

देशभर में मनाई जायेगी एकनाथ रानाडे जी की जन्मशती

Spread the love

जालन्धर. स्वामी विवेकानंद केन्द्र, कन्या कुमारी ने स्वामी विवेकानंद शिला स्मारक कन्याकुमारी के संस्थापक स्वर्गीय एकनाथ रानाडे जी की इस वर्ष जन्मशती देशभर में मनाने का निश्चय किया है.

2पंजाब में ‘एकनाथ जी जन्मशती’ पर्व के वर्ष भर चलने वाले कार्यक्रमों के आयोजन के लिये विवेकानंद केन्द्र के कार्यकर्ताओं की एक कार्यशाला यहां मॉडल हाऊस स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के सभागार में गत 22 जुलाई को हुई. तीन सत्रों में सम्पन्न हुई इस कार्यशाला में पर्व प्रमुख डा. विनय सोफत ने एकनाथ रानाडे के स्वामी विवेकानंद शिला स्मारक के निर्माण के लिये संघर्ष के बारे में जानकारी दी. पॉवर पॉइंट प्रजेन्टेशन (पीपीटी) के माध्यम से केन्द्र की जीवनव्रती एवं हरियाणा तथा पंजाब क्षेत्र की प्रभारी अलका गौरी और पर्व के प्रशिक्षण प्रमुख विशाल जैन ने कार्यकर्ताओं का मार्ग दर्शन किया.

स्वामी विवेकानंद सार्द्धशती समारोह समिति के संयोजक एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पंजाब प्रांत बौद्धिक प्रमुख विजय सिंह नड्डा ने भी अपने समापन भाषण में उपस्थित कार्यकर्ताओं का मार्ग दर्शन  किया. प्रथम सत्र का संचालन विवेकानंद केन्द्र पंजाब प्रांत टोली के सदस्य राकेश शान्तिदूत और अन्य सत्रों का संचालन जतिन्द्र गर्ग ने किया. स्वागत उद्बोधन विवेकानंद केन्द्र जालंधर के संयोजक दिनेश शर्मा ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.