करंट टॉपिक्स


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/sandvskbhar21/public_html/wp-content/themes/newsreaders/assets/lib/breadcrumbs/breadcrumbs.php on line 252

दो भारतीय-अमेरिकी बने स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के सह-विजेता

Spread the love

वाशिंगटन: दो भारतीय अमेरिकियों – श्रीराम जे हथवार और अंसुन सुजोए ने प्रतिष्ठित स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के सह-विजेता बन कर इतिहास रच दिया है. ऐसा 1962 के बाद पहली बार हुआ है.

पिछले सात साल से लगातार स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता पर भारतीय-अमेरिकी ही कब्जा जमाते आए हैं. अमेरिका में लाखों लोगों ने गुरुवार रात इस प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण देखा. श्रीराम (14) अल्टरनेटिव स्कूल फोर मैथ्स एंड साइंस में आठवीं कक्षा में पढ़ता है और न्यूयार्क का रहने वाला है, जबकि अंसुन (13) सातवीं कक्षा का छात्र है और टेक्सास निवासी है.

पिछली बार की तरह इस बार भी आखिरी तीन प्रतियोगी श्रीराम, अंसुन और गोकुल वेंकटचलम भारतीय-अमेरिकी थे. श्रीराम ने सह-विजेता घोषित होने के बाद कहा, यह सपना साकार होने जैसा है. अंसुन ने कहा, मैं अंतिम तीन में जगह बनाने पर खुश था तथा सह-विजेता बनकर मैं और भी खुश हूं. पिछली बार 1962 में दो लोगों ने यह प्रतियोगिता जीती थी.

 

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2 thoughts on “दो भारतीय-अमेरिकी बने स्पेलिंग बी प्रतियोगिता के सह-विजेता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *