करंट टॉपिक्स

द वर्ल्ड हिन्दू इकॉनॉमिक फोरम के ‘चाणक्य’ एप्प का लोकार्पण

Spread the love

मुंबई (विसंकें). ‘द वर्ल्ड हिन्दू इकॉनॉमिक फोरम’ उद्योगपति, व्यापारी, विचारवंत, अर्थशास्त्रियों, व्यवसायियों के समूह के साथ समन्वय करता है. इन क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का ज्ञान, उनका अनुभव, इन क्षेत्रों में जाने या उद्योग लगाने के इच्छुक लोगों के लिए प्रेरणादायी और मार्गदर्शक होगा. ‘वर्ल्ड हिन्दू इकॉनॉमिक फोरम’ के संस्थापक और विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महासचिव स्वामी विज्ञानानंद ने फोरम के ‘चाणक्य’ एप्प के उद्घाटन अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में जानकारी दी. विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीराज नायर भी उनके साथ उपस्थित थे.

उन्होंने कहा कि सब हिन्दुओं को एक साथ मिलकर व्यापार करना चाहिए और अधिकाधिक अर्थार्जन करके समृद्ध होना चाहिए. ‘द वर्ल्ड हिंदू इकॉनॉमिक फोरम’ विश्व के अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों को एकसाथ लाने के लिए विश्वसनीय मंच है.

विज्ञानानंद जी ने कहा कि एक लाख 80 हजार सदस्यों का तपशील ‘चाणक्य’ एप्प के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने में सहायता मिलेगी. इसके अलावा रोजगार से संबंधित (जॉब वेकेंसी) जानकारी भी एप्प पर डाली जा सकती है.उन्होंने कहा कि सक्षम भारत बनाने के लिए अपनी आर्थिक स्थिति भी सक्षम होनी चाहिए, इसलिए अधिक से अधिक लोग इस ऐप का उपयोग करें, ऐसा प्रयास हम सभी को करना है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *