करंट टॉपिक्स

नव सृजन शिविर की तैयारियां शुरू

Spread the love

देहरादून. ( विसंके). नव सृजन शिविर की तैयारी के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देहरादून महानगर ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस शिविर में परम पूज्य सरसंघचालक मोहनजी भागवत रहेंगे.

12 अक्टूबर को सभी नगरों में स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण पूर्णगणवेश में हुआ. जिसमें 700 स्वयंसेवाकों ने भाग लिया. यह शिविर 28,29,30 नवम्बर को हरिद्वार पतंजली योगपीठ में आयोजित होगा.

महानगर कार्यवाह अनिल नन्दा ने बताया कि नव सृजन शिविर में स्नातक स्तरीय व अन्य तकनीकी पढ़ाई कर रहे छात्र भाग ले पायेंगे. इस शिविर में पूरे उत्तरांचल से 5000 से अधिक छात्र भाग लेंगे.

उन्होंने बताया कि कि देहरादून महानगर के 10 नगरों में एकत्रीकरण आयोजित किये गये थे. इन समस्त एकत्रीकरणों में 700 से अधिक स्वयंस्वकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया. इन नगरों में दयानन्द, केशव नगर, विवेकानन्द नगर, सुभाष नगर, शिवाजी नगर, प्रेमनगर, किशन नगर, लक्ष्मण नगर, रामनगर हैं.

श्री नन्दा ने कहा कि प्रतिदिन संघ के कार्यकर्ता उत्साह पूर्वक युवाओं से सम्पर्क कर शिविर की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि शिविर 28 नवम्बर से शुरू होगा. परन्तु उसमें जाने वाले स्वयंसेवकों की निश्चित सूची व उनकी तैयारी की जा रही है. इस शिविर में स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में भाग लेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.