करंट टॉपिक्स

‘पति ने इस्लाम कबूलवाने को कुत्ते से कटवाया’

Spread the love

love-jihad-53fac5f5b4b73_exlरांची. उत्तर प्रदेश में ‘लव जेहाद’ पर छिड़ी सियासत के बीच झारखंड में तारा सहदेव का हाई प्रोफाइल मामला सामने आने से राजनीति गर्मा गई है. राष्ट्रीय रायफल शूटिंग में स्वर्ण पदक विजेता रही तारा सहदेव ने आरोप लगाया है कि उसके साथ धोखाधड़ी कर शादी की गई और शादी के बाद उसके पति ने उसे जबरन इस्लाम कबूल कराने की कोशिश भी की. विरोध करने पर पति ने न केवल उसे मारा-पीटा, बल्कि कुत्ते से भी कटवाया.

सहदेव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके पति ने शादी से पहले खुद को हिंदू बताया था. उसने जून महीने में रंजीत कोहली नाम के व्यक्ति से शादी की थी और विवाह हिंदू रीति-रिवाज से हुआ था. शादी के बाद उसे पता चला कि उसके पति का असली नाम रकीबुल हुसैन है.

सहदेव ने आरोप लगाया है कि रकीबुल ने 20 लोगों के साथ मिलकर उस पर धर्म परिवर्तन के लिये दबाव डाला. जब उसने इनकार किया तो उसे मारा-पीटा गया और कुत्ते से कटवाया गया. उसे घर में नजरबंद रखा जाता था. रकीबुल जब 19 अगस्त को दिल्ली गया था, तब सहदेव ने किसी प्रकार अपने परिवार वालों को संदेश भेजा और परिजनों ने आकर उसे छुड़ाया.

सहदेव का मामला सामने आने के बाद कई हिंदू संगठनों ने 24 गस्त को रांची में मशाल जुलूस निकाला और आज यानी 25 अगस्त को रांची बंद का ऐलान किया है. भाजपा ने बंद को समर्थन देने की घोषणआ की है.

पुलिस ने आरोपी रंजीत उर्फ रकीबुल के मेन रोड स्थित घर को सील कर दिया है. अशोक नगर और अरगोडा स्थित घरों से करीब 10 गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है. इस पूरे मामले में कई मंत्री और अधिकारियों के नाम भी सामने आ रहे हैं. सहदेव के अनुसार उसकी शादी में झारखंड के कई नेता और अधिकारी शामिल हुये थे. उन नामों में मंत्री सुरेश पासवान का नाम भी आ रहा है, लेकिन पासवान का कहना है कि वे शादी में नहीं बल्कि रंजीत से राह चलते मिले थे और उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है.

स्रोत: अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published.