करंट टॉपिक्स

पवित्र श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी पर समस्त देशवासी आहत – सुरेश भय्या जी जोशी

Spread the love
अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक रांची 2015
अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक रांची 2015

रांची (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भय्या जी जोशी ने कहा कि समस्त भारतवासियों की श्रद्धा व आस्था के केन्द्र पवित्र श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप की बेअदबी करने से सभी देशवासियों के हृदय पर गहरा आघात पहुंचा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करता है.

श्री गुरु ग्रंथ साहिब ‘जगत जोत’ गुरु स्वरूप तो हैं ही, साथ ही भारत की चिरन्तन आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक चेतना के संवाहक हैं तथा ‘सांझीवालता‘ के नाते समस्त भारत को जाति-पाति, मत-पंथ, ऊँच-नीच व क्षेत्र- भाषा के विभेदों से ऊँचा उठाकर एक साथ जोड़ते हैं.

जिला फरीदकोट के बरगाड़ी गाँव में हुई इस दुःखद घटना के बाद, तरनतारन जिले के ग्राम बाठ एवं निज्झरपुरा में तथा लुधियाना के घवंदी गांव में क्रमवार हुई घटनाओं से स्पष्ट है कि कुछ स्वार्थी व राष्ट्रविरोधी तत्व सुनियोजित षड़यंत्र के अन्तर्गत पंजाब का सौहार्दपूर्ण वातावरण बिगाड़ना चाहते हैं.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उपरोक्त सभी कृत्यों की निंदा करते हुए सम्पूर्ण देश व समाज का आवाहन करता है कि वह ऐसे षड़यंत्रों को विफल कर भारत की धार्मिक व सामाजिक सौहार्द की परम्परा को सुदृढ़ करे. संघ का पंजाब सरकार से यह अनुरोध है कि वह इन कुकृत्यों के दोषी तत्वों को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई करे और केन्द्र सरकार से भी आग्रह है कि इन षड़यंत्रों के पीछे सक्रिय तत्वों की जाँच कर उन्हें उजागर करे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *