करंट टॉपिक्स

पश्चिम बंगाल – कक्षा में जय श्रीराम बोलने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा

Spread the love

ऐसा लग रहा है, कि पश्चिम बंगाल में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना किसी अपराध से कम नहीं है. चाहे जय श्री राम का नारा कोई बुजुर्ग लगाए, या फिर कोई स्कूल का छात्र. अपराध की सजा हर किसी को भुगतनी पड़ती है. पश्चिम बंगाल में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर टीएमसी गुंडों द्वारा मारपीट की जा रही है. अब छोटे-छोटे मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा जा रहा.

हावड़ा के श्री रामकृष्ण शिक्षालय स्कूल में जुलाई 11, 2019 को एक शिक्षक ने पहली कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटा कि उसने कक्षा में जय श्रीराम बोल दिया था. पिटाई से छात्र काफी सहमा हुआ है, और स्कूल जाने से मना कर रहा है.

पीड़ित छात्र के पिता चंदन सिंह का कहना है कि स्कूल की छुट्टी के बाद जब वो आर्यन को लेने गए तो उसने घटना के बारे में बताया. छात्र ने बताया कि पहली क्लास खत्म होने और दूसरी क्लास शुरू होने के बीच उसके एक दोस्त ने उससे जय श्रीराम बोलने के लिए बोला तो उसने बोल दिया. उसी समय कमरे के पास से गुजर रहे एक शिक्षक ने सुन लिया और फिर कक्षा में आकर उसकी पिटाई कर दी और जय श्रीराम का नारा लगाने से मना किया.

चंदन सिंह ने कहा कि वे शुक्रवार (जुलाई 12, 2019) को हेडमास्टर से शिकायत करेंगे. उन्होंने कहा कि मामले में कोई राजनीति नहीं, बल्कि स्कूल से स्पष्टीकरण चाहते हैं. आखिर जय श्रीराम कहने में दिक्कत क्या है? स्कूल के नाम से राम का नाम जुड़ा है, ऐसे में जय श्रीराम कहने में परेशानी क्या है? चंदन सिंह ने स्कूल संचालान कमेटी को पत्र लिखकर अपने बेटे के अपराध के बारे में पूछा है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *