करंट टॉपिक्स

पश्चिम बंगाल – तेलीनीपाड़ा, मालदा में हिन्दुओं के घरों पर तीन दिन में तीन हमले

Spread the love

कोलकत्ता. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार हिन्दुओं के संरक्षण में विफल साबित हो रही है. ममता सरकार की तुष्टीकरण की नीति के कारण हिन्दुओं के प्रति हिंसा की घटनाएं निरंतर होती रहती हैं. अब, हुगली जिला के तेलीनीपाड़ा में मुसलमानों ने तांतीपाड़ा और महात्मा गांधी स्कूल के पास शगुनबाग, फैज अहमद फैज स्कूल के पास हिन्दुओं के घरों व दुकानों में आग लगा दी. तेलीनीपाड़ी में दो बार हमला हो चुका है, मालदा में भी जिहादी भीड़ ने हमला किया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के हुगली जिला के तेलीनीपाड़ा में रविवार शाम को जिहादियों की भीड़ ने हिंदुओं के घरों व दुकानों पर हमला कर दिया. जिहादी भीड़ पूरी तैयारी के साथ आई थी. उन्होंने दुकानों व घरों में आग भी लगा दी. इससे पहले दुकानों में लूटपाट भी की. घटना में अनेक लोग घायल हुए हैं. हमलावरों ने पैट्रोल बम भी बस्ती पर फैंके. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची. भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज व आंसू गैस का इस्तेमाल किया. लेकिन, तेलीनीपाड़ा के लोग पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर संतुष्ट नहीं हैं. लोगों ने एक पक्ष के प्रति नरमी दिखाने का आरोप लगाया. तेलीनीपाड़ा की घटना को लेकर भाजपा के महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया. हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी एक वीडियो ट्वीट किया. सोमवार को हुगली की सांसद लॉकेट चटर्जी तेलीनीपाड़ा जा रही थीं. लेकिन पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें नहीं जाने दिया और बाहर ही रोक दिया.

उन्मादियों की भीड़ ने मंगलवार को दिन के समय एक बार फिर हिन्दुओं के घरों व दुकानों पर हमला कर दिया. पैट्रोल बम फैंके तथा आग लगा दी. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं तथा ममता सरकार से सवाल पूछ रहे हैं.

सांसद लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि घटना को लेकर पुलिस कमिश्नर को बार-बार फोन किया, लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला.

श्रीचंद्रपुर में घरों व दुकानों पर हमला

मालदा जिला के हरीशचंद्रपुर-1 के श्रीचंद्रपुर गांव में जिहादी तत्वों की भीड़ ने हिन्दुओं के घरों व मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ की. मंदिर में स्थित प्रतिमा को भी जिहादियों ने नुकसान पहुंचाया. नजदीक ही मन की बाड़ी मुस्लिम बहुल बस्ती है. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह भवेश दास से एक व्यक्ति की किसी बात को लेकर बहस हो गई थी. जिसके पश्चात रविवार शाम करीब सात बजे मुस्लिम बहुल बस्ती से आई जिहादी भीड़ ने लाइट की आपूर्ति बाधित की, उसके पश्चात भवेश दास के घर पर हमला कर दिया, उसके बाद बाजार में हिन्दुओं की दुकानों पर हमला कर तोड़फोड़ की. इतने से भी मन नहीं भरा तो बस्सी के मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की, मूर्तियों को तोड़ दिया. भीड़ के हाथों में डंडे व रॉड आदि थे.

 

 

http://ritambangla.com/national/communal-violence-in-hooghly-and-malda-on-the-day-of-imams-letter-to-wb-cm-a-mere-coincidence/

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.