करंट टॉपिक्स

पाकिस्तानी प्रदर्शनी के विरुद्ध विहिप-बजरंगदल का विरोध प्रदर्शन

Spread the love

Protest agnst Aalishan Pakistanनई दिल्ली. फ़िक्की द्वारा लगाई गई पाकिस्तानी प्रदर्शनी आलीशान पाकिस्तान का यहां 11 सितंबर को  विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल दिल्ली ने जमकर विरोध किया. दिल्ली के प्रगति मैदान के गेट नम्बर सात के बाहर भारी वर्षा के बावजूद जमा सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए विहिप दिल्ली के महा मंत्री श्री राम कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा की इस प्रदर्शनी के माध्यम से आतंकवादी पाकिस्तान को आलीशान बता कर आयोजकों ने देश भक्त ह्रदयों को घायल कर दिया है. उन्होंने कहा की यदि यह प्रदर्शनी अबिलम्ब नहीं रोकी गई तो हम समस्त व्यापारिक व ओद्योगिक जगत से आग्रह करेंगे कि वे सभी न सिर्फ इस भारत विरोधी प्रदर्शनी का बल्कि देश हित में समस्त पाकिस्तानी उत्पादों का सम्पूर्ण बहिष्कार करें. 

VHP Protest agnst Aalishan Pakइस अवसर पर बजरंग दल के प्रांत संयोजक श्री नीरज दोनेरिया ने कहा कि एक आतंकी को जो लगातार भारत पर हमला कर उसे कमजोर करने का कुत्सित प्रयास कर रहा है, को आलीशान बताना कितना घृणित व शर्मनाक है. पाक वस्तुओं का बहिष्कार व बजरंग दल का विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक इस अराजक देश की प्रदर्शनी को भारत की पुण्य भूमि से विदा नहीं किया जाता.

इस सम्बन्ध में विहिप द्वारा फिक्की को गत एक सप्ताह में भेजे गए पत्रों का जिक्र करते हुए विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने कहा कि हमने अपने पत्रों के माध्यम से फिक्की, आईटीपीओ, दिल्ली के उपराज्यपाल, पुलिस आयुक्त, विदेश व गृह मंत्रालयों सहित सभी सम्बंधित संस्थाओं को पहले से ही इस प्रदर्शनी से भारत के ह्रदयों तथा राष्ट्रीय भावना के आहत होने की सूचना दे दी थी. पत्रों के माध्यम से विहिप ने कहा था कि भारत की जनता आतंकवादी पाकिस्तान या अराजक पाकिस्तान या कपूत पाकिस्तान के नाम से लगने वाली प्रदर्शनी तो देख सकती थी किन्तु अपनी पुण्य भूमि पर आलीशान पाकिस्तान सहन नहीं कर सकती.  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.