करंट टॉपिक्स

पीके के विरोध में चार साहेब जादे फिल्म दिखायी

Spread the love

IMG-20150105-WA0038जोधपुर (विसंके). बाली जिले के फालना कस्बे में पीके फिल्म के विरोध का अलग प्रयोग किया, देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच दूसरी रेखा को छोटा साबित करने के लिये हिंदुत्व की लंबी रेखा खींच दी. क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने धर्मरक्षक गुरु गोविन्द सिंह की जीवनी पर आधारित “चार साहेब जादे” जैसी राष्ट्र भक्ति से प्रेरित फ़िल्म को समाज को दिखा कर समाज जागरण का अनूठा प्रयोग किया।
योजना के तहत सिनेमा हॉल का एक पूरा शो दिनांक 5 जनवरी को सायं 6 बजे से 9 बजे का तय किया गया. जिसमे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग के तत्वाधान में समाज के सभी वर्गों विशेष रूप से महाविद्यालय विद्यार्थियो को टोकन बांट कर निशुल्क फ़िल्म दिखाने का कार्यक्रम रखा गया. कुल 560 दर्शकों ने किल्म को देखा. जिसमे महिलाये भी काफी संख्या में शामिल थी. सिनेमा हाल की क्षमता 450 सीटों की ही है, फिर भी अलग से कुर्सियां लगा कर पूर्ति की गयी. कुछ दर्शकों को तो खड़े रहकर फिल्म देखनी पड़ी.
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग के प्रयास और जनसहभागिता के उत्साह का परिणाम ही था कि एक दिन पहले 4 जनवरी को ही बुकिंग बंद करनी पड़ी एवं लगभग 200 जनों को टोकन की अनुपलब्धता बताते हुए मना करना पड़ा. प्रचार विभाग के संदीप गोल्छा ने बताया कि कोई भी दर्शक बीच में से उठ कर नहीं गया. युवाओं ने पूरे समय देश भक्ति के नारों के साथ पूरे हॉल को गुंजायमान रखा.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *