करंट टॉपिक्स

प्रचार विभाग का प्रशिक्षण वर्ग शुरू

Spread the love

देहरादून (विसंके). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रचार विभाग उत्तराखण्ड की ओर से तीन दिवसीय जिला टोली प्रशिक्षण वर्ग शुरू हो गया है. प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा कि देश की रक्षा के लिये युवाओं को मुख्य रूप से आगे आना होगा. उन्होंने कहा कि देश तभी विकास कर सकता है जब यहां के युवाओं की सोच विकासात्मक होगी. उन्होंने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है. सफलता के लिये मेहनत करनी ही होती है.

प्रशिक्षण वर्ग को सम्बोधित करने के लिये डॉ. वैद्य 24 घंटे से लगातार यात्रा कर 5 अक्टूबर को सुबह यहां विश्व संवाद केन्द्र पहुंचे. प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ डॉ. वैद्य ने विधिवत भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया. प्रशिक्षण वर्ग में पूरे उत्तराखण्ड के दूर-दराज क्षेत्र, जिसमें बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी सम्मिलित हैं, से कार्यकर्ता वर्ग में आये हैं.

डॉ. वैद्य ने उद्घाटन सत्र में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को प्रचार विभाग के कार्य के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपने कार्य को भली-भांति करने का आग्रह किया. साथ ही प्रचार विभाग के कार्य में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के सन्दर्भ में भी कार्यकर्ताओं का मार्ग दर्शन किया. इस अवसर पर संयुक्त क्षेत्र प्रचार प्रमुख कृपाशंकर, प्रान्त संघचालक चन्द्रपाल सिंह नेगी, मेरठ प्रान्त के सह प्रचार प्रमुख ललित जी, प्रान्त प्रचार प्रमुख उत्तराखण्ड भारत भूषण विद्यार्थी, संवाद केन्द्र प्रमुख सतेन्द्र कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.