करंट टॉपिक्स

बंगलादेशी हिंदुओं के विरुद्ध हिंसा में 17 गिरफ्तार

Spread the love

बंगलादेश के कोमिला जिले में रविवार को करीब 3000 लोगों की भीड़ ने हिंदुओं के घरों और एक मंदिर को निशाना बनाया. यह हमला लाउडस्पीकर से दो युवकों द्वारा ईशनिंदा की अफवाह फैलाने के बाद किया गया.

स्थानीय लोगों और पुलिस का कहना है कि होमना उपाजिला के 8 शिक्षकों और छात्रों ने बागसीतारामपुर गांव में हिन्दुओं पर हमले का नेतृत्व किया. हमले में 28 परिवार प्रभावित हुये हैं. हमला करने के आरोप में सोमवार को 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें बागमारा मदरसा के प्रधानाध्यापक भी शामिल हैं.

घटना पिछले हफ्ते की है, जब दो हिंदू युवकों की ओर से फेसबुक पर पैगंबर मुहम्मद का कथित तौर पर अपमान किए जाने के बाद करीब 3000 लोगों ने सुनियोजित तरीके से हमला किया.

होमना के पुलिस प्रमुख असलम सिकदर ने फोन पर बताया, ‘अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से कुछ ने हमले पर इकबालिया बयान दिया है. बाकी दोषियों को गिरफ्तार करने के लिये तलाश जारी है.’ उन्होंने बताया कि हमले का संदिग्ध सरगना नजरूल इस्लाम अभी तक फरार है.

स्थानीय पुलिस प्रमुख ने बताया कि यह एक योजनाबद्ध हमला था क्योंकि उन्होंने लाउडीस्पीकरों का इस्तेमाल किया. हिंदुओं के घरों और मंदिर पर सुनियोजित तरीके से हमला करने के आरोपों के तहत आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिये कदम उठाये जा रहे हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.