बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन(जेएमबी) के 2 आतंकी अब्दुल व निजामुद्दीन गिरफ्तार Reviewed by Momizat on . कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने उत्तर दिनाजपुर से बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के 2 आतंकियों अब्दुल बारी (28 साल) कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने उत्तर दिनाजपुर से बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के 2 आतंकियों अब्दुल बारी (28 साल) Rating: 0
    You Are Here: Home » बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन(जेएमबी) के 2 आतंकी अब्दुल व निजामुद्दीन गिरफ्तार

    बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन(जेएमबी) के 2 आतंकी अब्दुल व निजामुद्दीन गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने उत्तर दिनाजपुर से बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के 2 आतंकियों अब्दुल बारी (28 साल) और निजामुद्दीन खान (19 साल) को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को जेएमबी के सदस्य अबुल काशेम को कोलकाता के नारकेलडांगा से गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ के बाद अब्दुल और निजामुद्दीन का पता चला और उन्हें गिरफ्तार किया गया. उनके कब्जे से कुछ जिहादी किताबें, दस्तावेज व मोबाइल फोन जब्त किये गए हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद इन दोनों से पूछताछ हुई और फिर इन दोनों के घरों की तलाशी ली गई. तलाशी में जो चीजें बरामद हुईं, उनसे पता चला कि ये लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे.

    प्रभात खबर की रिपोर्ट के अनुसार एसटीएफ को निजामुद्दीन के ठिकाने से एक लैपटॉप, चार्जर, एक मोबाइल फोन, वायर कटर, टेबल घड़ी, ग्लू स्टिक, कैपेसिटर, छोटे आकार का एलइडी बल्ब, डेटोनेटर और हेक्सा ब्लेड मिला है. जबकि घर से थोड़ी दूर स्थित इनके दूसरे ठिकाने से पुलिस को सिमकार्ड के अलावा एक लैपटॉप और एक चार्जर भी बरामद हुआ है. लैपटॉप में High caliber explosive (तीव्र क्षमता वाला विस्फोटक) बनाने संबंधी वीडियो था.

    इसे देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आतंकी अपने नए ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए इन चीजों से विस्फोटक बनाने की तैयारी कर रहे थे. एसटीएफ के ज्वायंट सीपी शुभांकर सिन्हा सरकार ने जारी बयान में कहा कि जेएमबी के इन संदिग्ध आतंकियों से कई सवालों के जवाब जानने के लिए लगातार पूछताछ की जा रही है. जैसे- इन चीजों से क्या करने वाले थे, उनके मंसूबे क्या थे? वह वस्तुएं कहां से लाते थे? इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग करके वह कितना घातक विस्फोटक बनाने की तैयारी में थे?

    अब्दुल और निजामुद्दीन जेएमबी के शीर्षस्तरीय नेता अब्दुल सालेह और जेएमबी के भारत प्रमुख एजाज अहमद उर्फ मोती अहमद उर्फ जीतू उर्फ इजाज के संपर्क में थे. एजाज ने हाल के वर्षों में प्रतिबंधित आतंकी संगठन का उत्तर बंगाल मॉड्यूल भी तैयार कर लिया था. अब्दुल और निजामुद्दीन को उत्तर दिनाजपुर में आतंकी संगठन के विस्तार की जिम्मेदारी मिली थी.

     

     

    About The Author

    Number of Entries : 5597

    Leave a Comment

    हमारे न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

    VSK Bharat नवीनतम समाचार के बारे में सूचित करने के लिए अभी सदस्यता लें

    Scroll to top